“देश का भविष्य स्कूल की राजनीति में,जेल पॉलिटिक्स में नहीं”, Manish Sisodia ने जेल से लिखा खुला पत्र

0
102
manish sisodiya
manish sisodiya

Manish Sisodiya: दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 26 फरवरी से न्यायिक हिरासत में हैं। दिल्ली आबकारी नीति से संबंधित कथित भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे सिसोदिया ने गुरुवार को एक खुला पत्र लिखा, “शिक्षा की राजनीति” बनाम “जेल की राजनीति”। सिसोदिया ने पत्र में आरोप लगाया है कि भाजपा को शिक्षा की राजनीति से समस्या है क्योंकि यह “नेताओं का नहीं, राष्ट्रों का निर्माण करती है”।

पत्र में सिसोदिया ने लिखा है कि राजनीतिक विरोधियों को जेल में डालना आसान है, लेकिन बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देना एक मुश्किल काम है। उन्होंने कहा कि भविष्य शिक्षा की राजनीति से संबंधित है, और यद्यपि यह राजनीतिक सफलता के लिए एक आसान नुस्खा नहीं हो सकता है, यह राष्ट्रों के विकास के लिए आवश्यक है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर पत्र की एक प्रति साझा की और कहा: “भाजपा लोगों को जेल में डालने की राजनीति करती है,हम बच्चों को शिक्षित करने की राजनीति कर रहे हैं। जेल भेजना आसान है, बच्चों को पढ़ाना बहुत मुश्किल है। देश करेगा।” शिक्षा से प्रगति, जेल भेजकर नहीं।” इससे पहले केजरीवाल ने कहा कि केंद्र उनके पूर्व डिप्टी मनीष सिसोदिया को हर कीमत पर जेल में रखने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि पहले सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, जिसे उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला। इसलिए अब प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here