Arvind Kejriwal 16 मई को करेंगे AAP विधायकों के साथ बैठक, ‘बुलडोजर अभियान’ को लेकर हो सकती है बातचीत

उपमुख्यमंत्री ने भाजपा की "बुलडोजर राजनीति" की भी आलोचना की और दावा किया कि नगर निकाय राष्ट्रीय राजधानी में 63 लाख घरों को तोड़ने की योजना बना रहे हैं।

0
185
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल 16 मई को सुबह 11 बजे दिल्ली में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान पर आम आदमी पार्टी (AAP) के सभी विधायकों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इससे पहले, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखा था, जिसमें उनसे भाजपा शासित नगर निकायों द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान रोकने का आग्रह किया गया था।

CM Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने की “बुलडोजर राजनीति” की आलोचना

उपमुख्यमंत्री ने भाजपा की “बुलडोजर राजनीति” की भी आलोचना की और दावा किया कि नगर निकाय राष्ट्रीय राजधानी में 63 लाख घरों को तोड़ने की योजना बना रहे हैं। सिसोदिया ने कहा कि इनमें से 60 लाख घर अनधिकृत कॉलोनियों में हैं, जबकि शेष तीन लाख ऐसे हैं जहां लोगों ने अपनी बालकनियों को बढ़ाया है या उन्हें कवर किया है। हमें पता चला है कि उन्हें नोटिस भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इससे राष्ट्रीय राजधानी में भारी तबाही होगी। दिल्ली की लगभग 70 फीसदी आबादी बेघर हो जाएगी।

sisodiya on Chandigarh Municipal Corporation Election
Manish Sisodiya

दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने किया पलटवार

सिसोदिया पर पलटवार करते हुए दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने कहा कि आप नेता विध्वंस अभियान से चिंतित हैं क्योंकि रोहिंग्याओं के अतिक्रमण को हटाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया जा रहा है और बांग्लादेशियों को उनकी पार्टी ने ‘आश्रय’ दिया है। गुप्ता ने कहा कि मैं आपके दर्द और घबराहट को समझ सकता हूं। भाजपा नेता ने कहा कि यदि आप गरीबों के बारे में चिंतित होते, तो आप झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वालों को पक्के घर देते और उन्हें नल का पानी, राशन मुहैया कराते और COVID-19 महामारी के दौरान उनकी मदद करते।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here