दिल्ली पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी (32) की हत्या के आरोप में सेना के ही एक मेजर निखिल हांडा को रविवार को मेरठ के दौराला से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मेजर हांडा पर शैलजा की हत्या करने का आरोप है। शुरुआती जांच में मिले सबूतों के आधार पर कत्ल प्रेम प्रसंगों से जुड़ा लग रहा है।

गौरतलब है कि मेजर द्विवेदी की पत्नी शैलजा की शनिवार को अज्ञात लोगों ने नारायणा स्थित आरपीएफ बराड़ स्क्वायर के पास गला रेतकर हत्या कर दी थी। आरोपी हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए थे। शाम के समय महिला के पति मेजर द्विवेदी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराने थाने पहुंचे तो उन्हें शैलजा की मौत के बारे में पता चला था।

पुलिस के अनुसार शनिवार दोपहर किसी राहगीर ने पुलिस को सूचना दी कि दिल्ली कैंट के मेट्रो पिलर नंबर 11 के सामने एक महिला खून से लथपथ पड़ी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि महिला के गले को रेता गया है। महिला की मौत मौके पर ही हो गई थी।

सूत्रों ने बताया कि शैलजा अपने अर्दली के साथ दिल्ली कैंट इलाके से आरआर अस्पताल फिजियोथेरेपी के लिए गयी थी। अस्पताल परिसर में दाखिल होने के बाद उन्होंने अर्दली को गाड़ी के साथ घर भेज दिया। इसके बाद वह एक अन्य कार में बैठीं और कार में ही बैठे शख्स ने वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस जांच में मेजर द्विवेदी की पत्नी के दूसरे मेजर से प्रेम प्रसंग होने की बात सामने आयी है। पुलिस से पूछताछ में मेजर अमित ने बताया कि दिल्ली आने से पहले दीमापुर में उनकी पोस्टिंग थी, वहां पर उनकी पत्नी की नजदीकियां एक दूसरे मेजर से बढ़ गई थीं। दिल्ली आने के बाद भी उनकी पत्नी की उस मेजर से बातचीत होती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here