Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाले में अगली सुनवाई 8 मई को, राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होगा लालू परिवार

0
85
Lalu Prasad Yadav
Lalu Prasad Yadav

Land For Job Scam: रेलवे में लैंड फॉर जॉब्स स्कैम मामले में बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती कोर्ट में बुधवार को पेश हुई। अदालत से तीनों को जमानत मिल चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट की अगली सुनवाई 8 मई को होगी। मालूम हो कि दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 मार्च को हुई सुनवाई में लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और मीसा भारती को 50 हजार रुपए के मुचलके पर जमानत दे दी थी।

लालू यादव पर आरोप है कि उनके रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन ली गई थी। इस मामले में सीबीआई ने पिछले साल 18 मई को केस दर्ज किया था।

Meesa news min

Land For Job Scam: नौकरी के बदले लोगों से जमीन लेने का आरोप

CBI ने इस मामले में पिछले साल 10 अक्टूबर को 16 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। इसके बाद लालू यादव व अन्य पर मुकदमा चलाने की स्वीकृति मिली थी। मालूम हो कि लालू यादव और उनके परिवार पर आरोप है कि साल 2004 से 2009 के दौरान केंद्र की यूपीए-1 सरकार में लालू यादव रेल मंत्री थे। आरोप है कि लालू यादव और उनके परिवार ने रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से उनकी जमीन ले ली। किसी ने उपहार स्‍वरूप तो किसी ने कम दामों में पटना की महंगी जमीन उन्‍हें बेची।

गौरतलब है कि इस मामले में पिछले साल 10 अक्टूबर को सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें 14 लोगों को आरोपी बनाया गया था। सीबीआई का आरोप है कि मध्य रेलवे के तत्कालीन महाप्रबंधक और केंद्रीय रेलवे के सीपीओ के साथ साजिश रचकर लालू परिवार ने नौकरी के बदले प्रचलित सर्किल रेट से काफी कम और बाजार दर से काफी कम कीमत पर हासिल की थी।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here