सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले ही NCP सांसद Mohammed Faizal की लोकसभा सदस्यता बहाल, 10 साल की सजा के बाद हुआ था एक्शन

2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी की अयोग्यता पर विवाद के बीच, फैजल की सदस्यता बहाल कर दी गई है।

0
62
Mohammed Faizal
Mohammed Faizal

Mohammed Faizal: सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले, लोकसभा ने लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल की सदस्यता बहाल कर दी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता को हत्या के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद सदन से निलंबित कर दिया गया था। लोकसभा सचिवालय ने कहा कि सांसद की सदस्यता इस साल जनवरी में केरल उच्च न्यायालय के एक आदेश के आधार पर बहाल की जा रही है। दरअसल, केरल उच्च न्यायालय ने मोहम्मद फैजल के दोषसिद्धि पर रोक लगा दी थी।

Mohammed Faizal ने सुप्रीम कोर्ट का रुख क्यों किया?

अपने निलंबन के बाद एनसीपी नेता मोहम्मद फैजल पीपी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। बता दें कि केरल हाईकोर्ट से सजा पर रोक के बावजूद फैजल की लोकसभा सदस्यता बहाल नहीं की गई थी।

Untitled design 48 1
Mohammed Faizal

हत्या के लिए 10 साल की सजा

फैजल को लक्षद्वीप की अदालत ने एक हत्या के आरोप में 10 साल कैद की सजा सुनाई थी। उन्होंने हाईकोर्ट में उस आदेश को चुनौती दी, जिसमें सजा पर रोक लगा दी गई थी।

राहुल गांधी को भी हो सकता है फायदा

2019 के आपराधिक मानहानि मामले में दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी की अयोग्यता पर विवाद के बीच, फैजल की सदस्यता बहाल कर दी गई है। 24 मार्च को लोकसभा महासचिव द्वारा रद्द की गई लोकसभा सदस्यता को बहाल करने के लिए राहुल गांधी के लिए मामला अब आसान होगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here