लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें और चिंता इतनी बढ़ गई है कि वह अब मीडिया के सवालों का जवाब देने के बजाय भड़क जाते हैं और मीडियाकर्मियों को ही डांट देते हैं। बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए आयोजित विपक्ष की बैठक में शामिल होने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर आए थे। एयरपोर्ट पर जब पत्रकारों ने लालू के जीवन में हाल ही में घटित हुए कुछ घटनाक्रम के बारे में सवाल पूछा तो वो भड़क उठे और मीडिया को प्रधानमंत्री मोदी का भक्त बताने लगे।

नई दिल्ली स्थित हवाई अड्डे पर जब पत्रकारों ने उनसे बेनामी संपत्ति और घोटला के बारे में सवाल पूछा तो लालू भड़क उठे और मीडियाकर्मियों को डांटने लगे। उन्होंने पत्रकारों को काफी बुरा भला कहा। उन्होंने कहा “तुमलोग मोदी से सुपारी लिए हो क्या जो उन्हीं की भाषा बोलते हो”। हाल ही में आयकर विभाग ने लालू यादव के कई ठिकानों पर छापेमारी की है। इस मामले में लालू के दिल्ली और गुरुग्राम में 22 जगहों पर हाल ही में छापेमारी की थी। इन छापों के बाद आयकर विभाग की एक अलग इकाई इन संदिग्ध बेनामी संपत्तियों की जांच कर रही है। इन संपत्तियों की कीमत करीब 1000 करोड़ बताई जा रही है। अब दिल्ली स्थित उनकी कथिक बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश भी दे दिया है। इन संपत्तियों की कीमत 50 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।

पत्रकारों ने जब उनसे बेनामी संपत्तियां और आयकर विभाग द्वारा की जा रही छापेमारी से संबंधित सवाल किया तो वो भड़क उठे और हमेशा खुश और मजाकिया अंदाज में जवाब देने वाले लालू यादव गुस्से से लाल हो गए। इसके बाद पत्रकारों ने जब उनके उदय लाल चौधरी और शाहबुद्दीन से रिश्तों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने गुस्से में बड़ा बयान देते हुए कहा कि “हां तिहाड़ जेल में जो शाहबुद्दीन बंद है वो मेरा दोस्त है”। उससे मेरी दोस्ती है। हाल ही में लालू यादव के बारे में एक और बात सामने आई थी कि उनकी तबीयत खराब होने की वजह से उनके बेटे तेज प्रताप यादव ने बिहार का स्वास्थ्य मंत्री होने का पॉवर उठाते हुए एक सरकारी एंबुलेंस समेत तीन वरिष्ठ सरकारी डॉक्टर और 2 नर्स की 7 दिन के लिए अपने ही घर पर ड्यूटी लगा दी। इस मामले के बाद भी लालू यादव के बारे में काफी बाते हुई क्या इस तरह से सरकारी कार्यों का गलत इस्तेमाल करना उचित है। लालू प्रसाद यादव पिछले कुछ दिनों से एक के बाद एक नए विवादों में घिरते जा रहे हैं। उनके ऊपर एक के बाद एक भ्रष्टाचार, बेनामी संपत्ति जैसे आरोप लग रहे हैं लेकिन पत्रकारों के सवाल पर उन्हें गुस्सा आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here