Kushinagar News: कुशीनगर का ऐसा कुआं- जिसने 13 लोगों की लेली जान, जानिए क्या है पूरा मामला?

0
712
Kushinagar News
Kushinagar News

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के नौरंगिया थाना छेत्र में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। बता दें की ये हादसा तब हुआ जब हल्दी की एक रस्म के लिए 16 फरवरी को देर रात कुछ महिलाएं व लड़कियां घर के पास स्थित कुएं पर पहुंची थीं। रस्म के दौरान कुएं का स्लैब टूटने से यह दर्दनाक हादसा हुआ है। हादसे में 13 महिलाओं समेत बच्चों की मौत हो गई। वहीं दर्जनों लोग घायल हैं जिनका इलाज जिला अस्पताल में अभी चल रहा है।

Kushinagar News
Kushinagar News

Kushinagar News: कुएं पर बने चबूतरे पर बैठी थी महिलाएं

बता दें कि जिस कुएं पर रस्म हो रही थी, वह कुआं पानी से पूरी तरह भरा हुआ था। रसम के दौरान कुएं पर महिलाओं और बच्चों की भीड़ अधिक थी। रस्म को देखने के लिए कुछ महिलाएं कुएं की मुंडेर और कुएं पर बने चबूतरे पर बैठ गई थीं। सूचना के मुताबिक कुएं का चबूतरा बहुत कमजोर था और महिलाओं के बैठने की वजह से चबूतरा टूट गया और महिलाएं कुएं में गिर गयीं।

हादसे के बाद पूरे गांव में हाहाकार मच गया है। कुएं में गिरी महिलाओं और बच्चियों को कैसे निकाला जाए यह किसी को समझ नहीं आ रहा था और जब तक बचाव के लिए लोग पहुंचते तबतक काफी देर हो चुकी थी। दो घंटे की मशक्कत के बाद सभी को कुएं से निकाला गया और अस्पताल भेजा गया लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट कर हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

वहीं इस दुर्घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। जांच के आदेश भी दिए हैं। जिसके बाद कमिश्नर और एडीजी घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल में जुट गए हैं। गोरखपुर मंडल के कमिश्नर रवि कुमार ने इस पर कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि हो सकता है कि कुएं के स्लैब निर्माण में लापरवाही बरती गई हो, इसके लिए भी टेक्निकल टीम को जांच के लिए कहा गया है।

संबंधित खबरें:

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here