गौरी लंकेश हत्याकांड पर एक लंबे अरसे से राजनीति और बवाल होने के बाद अब खबर आई है कि गौरी लंकेश के हत्यारे जल्द से जल्द पकड़े जाएंगे। कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा है कि गौरी लंकेश के हत्यारे अब कुछ हफ्तों में पकड़े जाएंगे। रेड्डी ने कहा,‘‘गौरी के हत्यारों को सौ फीसदी पकड़ लिया जाएगा। यह कुछ हफ्तों में होगा। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका मतलब एक या दो हफ्ता नहीं है। यह कुछ हफ्तों में होगा।’’

बता दें कि गौरी की बेंगलुरु में दो महीने पहले हत्या कर दी गई थी जिसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि लंकेश की हत्या आरएसएस या भाजपा के लोंगों ने उनकी हत्या करवाई है। पोहालांकि बाद में खबर यहाँ भी आई कि गौरी लंकेश की हत्या माओवादी भी कर सकते हैं क्योंकि वह लगातार उनके लिए कम कर रही थी। अब कहबर यहाँ है कि कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा है कि वरिष्ठ पत्रकार गौली लंकेश के हत्यारों को कुछ हफ्तों में निश्चित रूप से पकड़ लिया जाएगा।

रेड्डी का कहना है कि लंकेश के हत्यारों को सौ फीसदी पकड़ लिया जाएगा और यह कुछ हफ्तों के भीतर होगा। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि इसका मतलब 1 या फिर 2 हफ्ते नहीं है। यह कुछ हफ्तों में होगा।  उन्होंने कहा कि “हत्या की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) के पास हमलावरों के खिलाफ सबूत हैं लेकिन अभी तक उनका खुलासा नहीं किया जा सकता।” उन्होंने प्रेस क्लब ऑफ इंडिया बेंगलुरु और बेंगलुरु रिपोर्टर गिल्ड द्वारा आयोजित एक प्रेस सम्मेलन में कहा कि यह किसने किया इस बात से मैं एसआईटी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी से वाकिफ हूं लेकिन इसका अभी खुलासा नहीं कर सकता।

गौरतलब है कि 5 सितंबर को कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश की उनके घर के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद लंबा सियासी विवाद भी हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here