जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में सेना और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में दो आतंकी ढेर हो गए हैं। जिसमें से एक आतंकी पांच पुलिसवालों की हत्या में शामिल था और दूसरा बैंक वैन पर हमले में भी शामिल था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसकी जानकारी ट्वीट कर के दी। पुलिस के अनुसार आतंकवादियों के पास से 2 एके- 47 राइफलें भी  बरामद की गईं हैं। वहीं इस मुठभेड़ में सेना के मेजर सहित दो जवानों के शहीद होने की भी खबर आ रही है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सेना के 9 आरआर टीम ने आतंकियों की मौजूदगी के विशेष जानकारी के बाद ही डीएच पोरा इलाके के गोपालपोरा क्षेत्र को पूरी तरह से घेर लिया था। सीआरपीएफ सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से तड़के 4:30 पर ये ऑपरेशन चलाया गया। सेना के सर्च ऑपरेशन के दौरान दूसरी तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। शुरुआती गोलीबारी में ही तीन जवान गोलियों की जद में आ गए। इन तीनों घायल सैनिकों को तुरंत ही इलाज के लिए हेलिकॉप्टर से श्रीनगर मिलिट्री बेस हॉस्पिटल ले जाया गया है।

गौरतलब है कि इससे पूर्व दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबु दुजाना को मार गिराया था।

इस मामले में कुलगाम जिले के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया है कि अब तक दो आतंकियों को ढेर किया गया है लेकिन अब तक केवल एक ही आतंकी का शव बरामद हुआ है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here