पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित करेंगे। मन की बात कार्यक्रम का यह 73वां संस्करण होगा। किसान आंदोलन और दिल्ली में बम धमाके के बीच पीएम मोदी राष्ट्र के सामने अपनी बात रखेंगे। साल 2021 का यह पहला रेडियो एपिसोड होगा

विश्व के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के बाद यह पीएम मोदी का पहला मन की बात कार्यक्रम होगा। पीएम इस दौरान दिल्ली में हुई हिंसा पर अपने विचार वक्त कर सकते हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने 27 दिसंबर को मन की बात कार्यक्रम किया था। बता दें कि दिल्ली में ट्रैक्टर रैली की आड़ में किसानों ने जमकर उत्पात मचाया जिसमें 394 पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

बता दें कि देश में किसानों का मुद्दा बेहद गरम हैं। 26 जनवरी हिंसा के बाद लगा था कि किसानों का आंदोलन खत्म होगया है लेकिन राकेश सिंह टिकैत के आंसुओं ने आंदोलन को आग दे दी है। गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या बढ़ती जा रही है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एनएच24 बंद कर दिया गया है। 12 लेयर की बैरिकेडिंग की गई है साथ ही नुकिली तारों से घेर दिया गया है।

सोशल मीडिया के जरिए हिंसा न फैले इसलिए गाजीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर नेट सेवा बंद कर दी गई है। इन्हीं सब कारणों को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम के मन में किसानों मुद्दा जरूर होगा।

साथ ही ये भी बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसान नेताओं को वार्ता करने के लिए फिर से आग्रह किया है। पीएम ने कहा कि, बातचीत से ही हल निकलेगा। किसानों को बस एक कॉल करने की जरूरत है। हम उन से बात करेंगे। पीएम के इस विचार पर राकेश टिकैत ने खुशी जाहिर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here