कोरोना संक्रमण से जंग लड़ रहे हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के पूर्व प्रेसिडेंट पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का सोमवार रात 11.30 बजे निधन हो गया। कोरोना वायरस के कारण डॉ. केके अग्रवाल की हालत बेहद खराब हो गई थी जिसके बाद उन्हें एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

इस बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी देते हुए कहा गया, “काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ. केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11.30 बजे के करीब कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ते हुए निधन हो गया। जब से वह डॉक्टर बने थे, उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था।”

बता दें कि, केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी साझा की थी कि वो कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई है। हालांकि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वह लोगों को एजुकेट करने के काम में लगे हए थे।

गौरतलब है कि, डॉ. केके अग्रवाल हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रेसिडेंट थे। इससे पहले वो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके थे। साल 2010 में मेडिकल की दुनिया में अहम योगदान के लिए भारत सरकार ने उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

agrawal

केके अग्रवाल ने 1979 में नागपुर यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई पूर्ण की। इसके बाद उन्होंने इसी विश्वविद्यालय से 1983 में एमएस की डिग्री उपलब्ध की। उन्होंने पुरातन वैदिक दवाओं और आधुनिक दवाओं के मेलजोल को लेकर कई किताबें लिखी हैं। मेडिकल की दुनिया में उल्लेखनीय योगदान के लिए अग्रवाल को डॉ. बीसी रॉय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।

बता दें कि, केके अग्रवाल कोरोना संक्रमित थे लेकिन लोगों के प्रति सेवा खत्म नहीं होने दी। कहा जाता है कि, नाक में ऑक्सीजन लगाकर वे मरीजों का इलाज करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here