उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन पर्व पर योगी सरकार ने परिवहन निगम की बसों में बहनों को फ्री में यात्रा करने की सुविधा का उपहार दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर परिवहन विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। बहनों को उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा 21 अगस्त की रात 12 बजे से 22 अगस्त की रात12 बजे तक सभी श्रेणी की बसों में मिलेगी।

मिशन शक्ति का तीसरा चरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बार रक्षाबंधन के मौके फ्री बस सेवा को मिशन शक्ति से जोड़ दिया है। ये मिशन शक्ति का तीसरा चरण है जब रक्षाबंधन से एक दिन पहले सरकार की ओर से ये सुविधा मुहैया कराई जा रही है। सरकार ने भाई-बहन के पारस्परिक स्नेह के इस पर्व रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की सभी बहनों को परिवहन निगम की बसों में आने-जाने की फ्री सुविधा प्रदान की है। पिछले साल भी इस सुविधा का लाभ लगभग साढ़े तीन लाख बहनों ने उठाया था।

ये भी पढ़ें- योगी सरकार ने पेश किया 7301 करोड़ रुपये का अनुपूरक बजट, अनुपूरक बजट की बड़ी घोषणाएं

उत्तर प्रदेश सरकार इस रक्षाबंधन में बहनों को बस में फ्री यात्रा के अलावा कुछ और तोहफे देने की भी तैयारी कर रही है। रक्षाबंधन पर्व के ठीक एक दिन पहले शुरू हो रहे मिशन शक्ति के तीसरे चरण के तहत सीएम महिला पुलिसकर्मियों को बीट पुलिस अधिकारी के पद पर तैनाती का गिफ्ट देंगे। महिला पुलिस कर्मियों के बच्चों के लिए सभी जिलों में बालवाड़ी का उपहार भी मिलेगा। प्रदेश के लगभग 1300 थानों में पिंक टायलेट निर्माण, महिला पुलिसकर्मियों के खाली पदों पर भर्ती जैसे उपहार देने की भी सरकार की तैयारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here