उत्तर कश्मीर के बांदीपुरा जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार को मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। वहीं इस मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, कि सुरक्षा बलों के जवानों ने गुरुवार की सुबह बांदीपुरा में पनार के जंगलों में आतंकवादियों की घेराबंदी तथा तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा बलों के जवान जब घने जंगलों की ओर बढ़ रहे थे तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षा बलों ने माकूल जवाब दिया और दो आतंकवादियों को मार गिराया।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक सैनिक भी शहीद हो गया। अंतिम सूचना मिलने तक आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है। सुरक्षा बलों के जवान आतंकवादियों को पकड़ने के लिए गत एक सप्ताह से तलाशी अभियान चला रहे हैं। इससे पहले आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए थे। एलओसी के नजदीक केरन सेक्टर में तलाशी अभियान चला रहे हैं, जहां गत रविवार को सैनिकों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले छह घुसपैठियों को मार गिराया था।

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का डबल अटैक, पुलवामा में 2 शहीद, अनंतनाग में 11 जख्मी

वहीं इससे पहले मंगलवार तड़के आतंकियों से लोहा लेते हुए सीआरपीएफ के 10 जवान घायल हो गए थे। तो वहीं जम्मू कश्मीर पुलिस के दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। मंगलवार को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर में दो स्थानों को निशाना बनाया था। पुलवामा के कोर्ट परिसर में बने पुलिस गार्ड पोस्ट पर आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे और तीन जवानों के घायल होने की सूचना मिली थी। वहीं दूसरी ओर अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड से हमला कर दिया था जिसमें 10 जवानों को मामूली चोटें आई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here