शिमला के कोटखाई गैंगरेप और मर्डर मामले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। कोटखाई में 10वीं की छात्रा गुड़िया से सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड में धरे गए एक आरोपी सूरज की हवालात में ‘मौत’ के मामले में सीबीआइ ने पूर्व आइजीपी (साउथ रेंज, ठियोग) जहूर जैदी, डीएसपी मनोज जोशी के अलावा 6 अन्य पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों को मंगलवार शिमला की एक अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें चार सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, जैदी और डीएसपी मनोज कुमार के अलावा सीबीआई ने गिरफ्तार पुलिस कर्मी राजेंद्र सिंह, एएसआई दीपचंद, मोहन लाल, रंजीत सिंह, रफीक अली और सूरत सिंह को भी गिरफ्तार किया है। इन सब पर सुबूतों से छेड़छाड़ के आरोप हैं।

गौरतलब है कि गिरफ्तार पुलिस अधिकारी-कर्मियों को सीजेएम रणजीत सिंह ठाकुर की चक्कर स्थित सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया था जहां से इन्हें सात दिन के लिए चार सितंबर तक सीबीआई रिमांड पर भेजा गया है।

वहीं सीबीआई ने इस मामले में एक संदिग्ध का डीएनए सैंपल भी लिया है। जिसे भी जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा जाएगा। बता दें कि 6 सितबंर को होईकोर्ट में मामले की जांच स्टेटस रिपोर्ट भी सीबीआई को पेश करनी है।

बता दें कि 6 जुलाई को शिमला के कोटखाई में गांव हलेला के जंगलात में गुड़िया की लाश मिली थी। मेडिकल जांच में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की पुष्टि हो गई थी। इस मामले में गिरफ्तार एक अभियुक्त सूरज की हवालात में मौत हो गई थी। पुलिस ने कहा था कि दूसरे अभियुक्त राजू ने उसकी हत्या की है। लेकिन मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया था कि उसकी हत्या में पुलिस का हाथ हो सकता है।

फिलहाल रिपोर्ट पेश करने से पहले सीबीआई की इस बड़ी कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here