महिला पर पेशाब करने के मामले में DGCA ने एयर इंडिया को लगाई फटकार, कहा- ये प्रोफेशनल तरीका नहीं

0
145
Air India
Air India

DGCA ने गुरुवार को एयर इंडिया के कुछ अधिकारियों को नोटिस जारी किया है। न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के दौरान ‘लापरवाही’ के लिए नोटिस जारी किया गया है। डीजीसीए ने पूछा है कि उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। जो 26 नवंबर को ड्यूटी पर थे। बता दें कि पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के दौरान बिजनेस क्लास में एक महिला के ऊपर कथित तौर पर पेशाब किया गया था। जिसके बाद इस घटना का एक वीडियो वायरल हो गया।

Air India
Air India

DGCA ने एयर इंडिया से मांगा ब्योरा

चार जनवरी को घटना के संज्ञान में आने के बाद डीजीसीए ने कहा कि उसने एयर इंडिया से ब्योरा मांगा है।”… एयरलाइन के जवाब के आधार पर, प्रथम दृष्टया यह सामने आया है कि एक अनियंत्रित यात्री से निबटने संबंधित प्रावधानों का पालन नहीं किया गया है। डीजीसीए ने एक बयान में कहा, “संबंधित एयरलाइन का आचरण अव्यवसायिक प्रतीत होता है।”

महिला ने बताई आपबीती

बता दें कि जिस महिला पर पेशाब किया गया था, उसने कहा था, “घटना के बाद उसके कपड़े, बैग, जूते पेशाब से पूरी तरह भीग गए। जब उसने क्रू मेंबर्स को इसकी जानकारी दी तो एयर होस्टेस आईं और डिसइनफ्कटेंट छिड़क कर चली गईं। हालांकि, कुछ देर बाद एक जोड़ी पायजामा और डिस्पोजेबल चप्पल दिया गया। महिला ने बताया, पेशाब करने वाले व्यक्ति पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद वह व्यक्ति वहां से चला गया। बताते चले कि आरोपी व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। अब डीजीसीए ने क्रू-मेंबर और अधिकारियों से नोटिस के जरिए जवाब मांगा है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here