Union Budget 2023: बजट से पहले पीएम मोदी ने मंत्रिपरिषद के साथ बैठक की

आधिकारिक सूचना के अनुसार, शून्यकाल के दौरान उठाए गए 'अत्यावश्यक सार्वजनिक महत्व' के मुद्दों को 2 फरवरी से लिया जाएगा। बजट सत्र का यह भाग 13 फरवरी तक कार्य करेगा।

0
50
Union Budget 2023
Union Budget 2023

Union Budget 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद के साथ बैठक की। दरअसल, दो दिन बाद 1 फरवरी को जारी होने वाला है। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में कई मंत्रालयों के कामकाज और नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा की गई नीतिगत पहलों की समीक्षा और चर्चा की गई। बता दें कि इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 1 फरवरी को संसद में पेश किया जाने वाला केंद्रीय बजट 2024 के आम चुनाव से पहले मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट होगा।

Union Budget 2023 ki news
Union Budget 2023

Union Budget 2023: बजट सत्र के पहले दो दिन नहीं होगी शून्य और प्रश्नकाल

इस बीच, संसद मंगलवार को सुबह 11 बजे शुरू होने वाले बजट सत्र के पहले दो दिनों के दौरान शून्य और प्रश्नकाल को छोड़ देगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 31 जनवरी को सेंट्रल हॉल में संयुक्त सत्र में दोनों सदनों को संबोधित करेंगी। सत्र के दूसरे दिन यानी 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली 2.0 सरकार का आखिरी केंद्रीय बजट पेश करेंगी।

आधिकारिक सूचना के अनुसार, शून्यकाल के दौरान उठाए गए ‘अत्यावश्यक सार्वजनिक महत्व’ के मुद्दों को 2 फरवरी से लिया जाएगा। बजट सत्र का यह भाग 13 फरवरी तक कार्य करेगा। बजट सत्र का दूसरा भाग 6 अप्रैल को समाप्त होने से पहले 13 मार्च को अवकाश के बाद फिर से शुरू होगा। संसद सत्र का यह भाग विभिन्न अनुदानों की मांगों पर केंद्रित होगा।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here