बेटियों ने रचा इतिहास, फाइनल में इंग्लैंड को हरा कर जीता अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विश्व कप जीतने पर टीम को बधाई दी है।

0
202
U 19 T 20 WOMEN WORLD CUP
U 19 T 20 WOMEN WORLD CUP

U 19 T 20 WOMEN WORLD CUP: U 19 टी20 में भारत की बेटियों ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर विश्व कप जीत लिया है। भारतीय खिलाड़ी सौम्या तिवारी और गोंगडी तृषा ने टीम इंडिया को लाइन से आगे बढ़ाया। इन दोनों ने 24-24 रनों की यादगार पारी खेली। भारत के लिए आक्रामक शुरुआत करने के बाद शैफाली वर्मा जल्दी चली गईं। कप्तान शेफाली मात्र 15 रन ही बना पाई। हालांकि, भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने इंग्लैंड को 17.1 ओवर में 68 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

U 19 T 20 WOMEN WORLD CUP
U 19 T 20 WOMEN WORLD CUP

U 19 WOMEN WORLD CUP:6 ओवर शेष रहते ही भारत ने जीता फाइनल

भारत की अंडर 19 महिला टीम ने टी20 विश्व कप का खिताब जीत लिया है। फाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को सात विकेट से हरा दिया है। बता दें कि भारतीय महिला टीम ने 6 ओवर शेष रहते हुए इस विश्व कप के इस फाइनल मुकाबले को जीत कर इतिहास रच दिया है। भारतीय क्रिकेटर सौम्या तिवारी 24 रन बनाकर नाबाद रही। वहीं, जी. त्रिशा ने भी 24 रनों की यादगार पारी खेली। भारतीय कप्तान शेफाली वर्मा ने फाइलन के इस मुकाबले में 15 रनों का योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजों ने फाइनल के इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी का परिचय दिया। इनके बदौलत ही इंग्लैंड की टीम सस्ते में निपट गई और मात्र 68 रन ही बना सकी।

पीएम मोदी ने टीम को दी बधाई

जीत पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अंडर 19 भारतीय महिला टीम के खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा “विशेष जीत के लिए भारतीय टीम को बधाई। U 19 T 20 विश्व कप में उन्होंने (टीम) बेहतरीन क्रिकेट खेली है और उनकी सफलता से आने वाले कई क्रिकेटरों को प्रेरणा मिलेगी। टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी विश्व कप जीतने पर टीम को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा “U 19 T20 WorldCup जीतने के लिए भारत U19 टीम को बधाई। यह एक अभूतपूर्व उपलब्धि है क्योंकि हमारे युवा क्रिकेटरों ने देश को गौरवान्वित किया है। युवा खिलाड़ी बड़े मौके से भयभीत नहीं हुए, उनके फौलादी चरित्रों और स्वभाव के बारे में बहुत कुछ बताता है।” इनके अलाव टीम को कई लोग जीत के लिए बधाई दे रहे हैं।

वहीं, हरभजन सिंह ने भी टीम को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा “महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप जीतने के लिए हमारी लड़कियों पर गर्व है। आपकी प्रतिभा, उत्साह और खेल के प्रति जुनून से ऐसे कई अवसर निश्चित हैं। यह सिर्फ शुरुआत है और आपको अभी लंबा रास्ता तय करना है। मेरी शुभकामनाएं हमेशा आपके साथ हैं।”

यह भी पढ़ेंः

‘अमृत उद्यान’ के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुईं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, आम जनता के लिए इस दिन से खुलेगा यह ऐतिहासिक गार्डन

होमवर्क से बचने के लिए बच्चे ने किया ऐसा उपाय कि मैम ने भी बोल दिया Thank You, देखें Viral Video

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here