Maharashtra Politics: देवेंद्र फडणवीस महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पद की और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री पद की ले सकते हैं शपथ!

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अब 3 जुलाई को देवेंद्र फडणवीस महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पद की और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

0
182

Maharashtra Politics: महाराष्‍ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर होने जा रहा है। इसकी पृष्‍ठभूमि काफी समय से तैयार की जा रही थी। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अब 3 जुलाई को देवेंद्र फडणवीस महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री पद की और एकनाथ शिंदे उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मिल रही जानकारी के मुताबिक राज ठाकरे की पार्टी ‘मनसे’ बीजेपी का साथ देगी। बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता और राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की राज ठाकरे से फोन पर बातचीत हुई है। मनसे विधायक राजू पाटिल फ्लोर टेस्ट में बीजेपी का साथ देंगे। इस बीच देवेंद्र फडणवीस के आवास पर 2 बजे से होनी वाली मिटिंग को अब 6 बजे कर दिया गया है। इस मिटिंग में 5 बजे सुप्रीम कोर्ट से जो आदेश आएगा उसके बाद आगे की रणनीति पर चर्चा होगी।

cats 197

महाराष्‍ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है। एक तरफ एकनाथ सिंदे के साथ शिवसेना के बागी विधायकों की फौज है वहीं दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे शेष विधायकों के साथ मोर्चा संभाले हुए हैं। कांग्रेस और राष्‍ट्रवादी कांग्रेस दोनों मिलकर उद्धव ठाकरे को बचाने की कोशिश में लगे हुए हैं। मामला कोर्ट में पहुंच चुका है। इस बीच महाराष्‍ट्र के राज्‍यपाल ने 30 जून को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है जिसमें महाराष्‍ट्र सरकार से सदन में बहुमत साबित करने को कहा गया है। जिसके चलते सुबह 11 से शाम 5 बजे के बीच फ्लोर टेस्ट होना है। इसके खिलाफ शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है।

Maharashtra Politics:MVA की फ्लोर टेस्ट के खिलाफ याचिका की शाम 5 बजे होगी सुनवाई

बता दें कि MVA की फ्लोर टेस्ट के खिलाफ याचिका की सुनवाई 29 जून की शाम 5 बजे होगी। वहीं, कोर्ट ने शिवसेना की तरफ से याचिका दाखिल करने वाले वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी से कहा है कि वो दोपहर 3 बजे तक कोर्ट समेत सभी पक्षों को अपनी याचिका कॉपी उपलब्ध करवा दें।

cats 198

Maharashtra Politics:शिवसेना का आरोप, गलत तरीके से सरकार गिराने की हो रही है साजिश

शिवसेना के हनुमान कहे जाने वाले संजय राउत (Sanjay Raut) वैसे तो किसी मौके पर बयान देने से नहीं चुकते हैं लेकिन आजकल उनके बयान कम ही आ रहे हैं। हालांकि अभी उनका एक बयान सामने आया है जिसमें संजय राउत ने कहा है कि महाराष्‍ट्र की सरकार को गलत तरीके से गिराने की साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमने कोर्ट में फ्लोर टेस्ट के आदेश को चुनौती दी है। सुप्रीम को इसमें दखल देना चाहिए। संजय राउत का कहना था कि फ्लोर टेस्ट के आदेश को गैरकानूनी करार दिया जाना चाहिए।

cats 199

देवेंद्र फडणवीस ने बुलाई बैठक
बीजेपी महाराष्‍ट्र में अपनी मजबूत दावेदारी के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही है। इसी क्रम में सुप्रीम कोर्ट के आज आने वाले संभावित फैसले के बाद और उस पर आगे की रणनीति बनाने एवं फ्लोर टेस्ट की तैयारी की जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए 6 बजे सागर बंगले पर देवेंद्र फडणवीस ने बैठक बुलाई है। बता दें कि इस बैठक में सुधीर मुनगंटीवार, आशीष शेलार, गिरीश महाजन, चंद्रकांत दादा पाटिल सहित कई नेता शामिल होंगे।

cats 200

गुवाहाटी से निकले शिंदे गुट के विधायक

उधर गुवाहाटी से गोवा जाने के लिए एकनाथ शिंदे गुट के विधायक निकल पड़े हैं। गुवाहाटी में डेरा डाले हुए शिवसेना के बागी विधायक अब गोवा में आराम फरमाएंगे। असम के संसदीय कार्य मंत्री पीयूष हजारिका और राज्य के अन्य भाजपा नेता एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र के अन्य बागी विधायकों के साथ हैं।

संबंधित खबरें…

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे बनेंगे डिप्टी सीएम! बीजेपी संग सरकार बनाने की रखी कुछ शर्तें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here