जिस शहर से दाऊद का वर्षों पुराना रिश्ता रहा है, जिस शहर ने दाऊद को अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन बनाया, वह शहर अब दाऊद से धीरे-धीरे छूटता जा रहा है। बम धमाको सहित अनेक मामलों में आरोपी होने के बाद दाऊद पहले से ही मुंबई छोड़ पाकिस्तान के कराची में रह रहे हैं और अब उनके बचे-खुचे निशान को भी मुंबई शहर से हटाया जा रहा है।

पढ़ें – कराची में ही है दाऊद, एक ऑडियो टेप से हुआ खुलासा

इसी कड़ी में मुंबई स्थित दाऊद की तीन संपत्तियों को आज नीलाम किया गया। इसे सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीएटी) ने साढ़े ग्यारह करोड़ रुपये में खरीदा। इन संपत्तियों में रौनक अफरोज होटल, डांबरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस प्रमुख है। इसे एसबीएटी ने क्रमशः 4.53 करोड़, 3.53 करोड़ और 3.52 करोड़ में खरीदा।

इन संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया चर्चगेट के आईएमसी बिल्डिंग में स्थित किलाचंद कांफ्रेंस रूम में सुबह 10 बजे से 12 के बीच संपन्न हुई। इस नीलामी में दाऊद की कार खरीदकर उसे आग के हवाले करने वाले स्वामी चक्रपाणी भी शामिल थे। वह इन संपत्तियों को खरीदकर इस पर शौचालय बनाने की बात सोच रहे थे। इसका उन्होंने बकायदे एलान भी किया था। हालांकि उन्हें इस नीलामी में सफलता नहीं मिल पाई।

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने दाऊद की कुल 12 संपत्तियों को जब्त किया था, जिसमें अभी 3 की नीलामी की गई। इससे पहले भी इन संपत्तियों की नीलामी की कोशिश की गई थी। लेकिन कई कारणों से नीलामी सफल नहीं हो पा रही थी। कई बार दाऊद के डर की वजह से लोग खरीदना नहीं चाहते थे और कई बार खरीदे तो उसका दाम नहीं चुकता कर पाएं। पिछली बार ही एस बालाकृष्णन नाम के एक शख्स ने रौनक होटल के लिए 4 करोड़ 28 लाख की बोली लगाई थी, लेकिन वह रकम चुका नहीं पाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here