Delhi Police Commissioner के पद पर Rakesh Asthana की नियुक्ति पर बढ़ा विवाद

0
335
Delhi Jahangirpuri Violence
दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना।

Delhi Police Commissioner के पद पर तैनात Rakesh Asthana की नियुक्ति पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्ति के मामले पर दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में राकेश अस्थाना ने अपने हलाफ़नामें में कहा है कि नियुक्ति के खिलाफ याचिका दाखिल कर कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग किया गया है।

राकेश अस्थाना ने अपने हलफनामे में कहा है कि जब से मुझे CBI का विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है, तब से कुछ संगठनों द्वारा उनके खिलाफ लगातार अभियान चलाया है। लगातार मीडिया प्लेटफार्म पर अभियान चलाया जा रहा है। हलफनामे में राकेश अस्थाना ने याचिका दाखिल करने वाले संगठनों पर भी सवाल उठाया है।
उन्होंने कहा है कि कामन काज और सेंटर फार पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन (Center for Public Interest Litigation) नाम के दो संगठन हैं, जिनका काम जनहित याचिका दाखिल करना ही है। इन संगठनों पर खास लोगों का ही नियंत्रण है, जिनके द्वारा बदनीयती और किन्हीं लोगों के इशारे पर उनके खिलाफ याचिका दाखिल की गई है। वहीं अस्थाना ने कहा कि उनके सीबीआई के कार्यकाल के दौरान भी सवाल उठाए गए थे।

वहीं इस बारे में गृह मंत्रालय ने कहा है कि उनकी नियुक्ति के लिए भी वही प्रक्रिया अपनाई गई है, जो बाकी 8 पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति के लिए अपनाई गई थी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here