मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे कांग्रेस नेता राज बब्बर ने मंच से विवादित भाषण दिया है। कांग्रेसी सांसद राज बब्बर ने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अंतर्राष्ट्रीय बाजार में गिरते हुए रुपए से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी की उम्र की तुलना कर दी।

राज बब्बर ने इंदौर मे एक रैली के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी मनमोहन सिंह का नाम लेकर कहते थे कि रुपया उनकी उम्र के करीब आ गया है। लेकिन आज का रुपया आपकी पूजनीय माताजी की उम्र के करीब नीचे गिरना शुरू हो गया है।

राज बब्बर के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने तीखा हमला बोला। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, कांग्रेस अपनी गरिमा भूल गई है और इस तरह के बेकार बयान दे रही है। उन्हें अपनी राजनीति गरिमा बनाए रखना चाहिए। मैं इसकी निंदा करता हूं। रुपयों और डॉलर की इस लड़ाई में मोदी जी की मां की तुलना करना उनकी (राज बब्बर) की मानसिकता दर्शाता है। उन्हें अपने इस बयान पर तुरंत माफी मांगनी चाहिए।’

राज बब्बर ने नरेद्र मोदी के उस बयान का जिक्र किया जो उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान दिया था। राज बब्बर देश में लगातार आसमान छूती तेल की कीमतों को लेकर भी पीएम पर बरसे। उन्होंने इसके लिए पीएम मोदी को मनहूस तक बता डाला।

अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवादित स्थल को लेकर वह बोले, “कांग्रेस ने कभी भी राम मंदिर निर्माण का विरोध नहीं किया। यहां तक कि अब तो मुस्लिम भी चाहते हैं कि मंदिर बने।” राजबब्बर के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि एक बार फिर से कांग्रेस को मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here