BJP के ‘श्वेत पत्र’ के खिलाफ ‘ब्लैक पेपर’ लाएगी कांग्रेस, 10 साल के काम पर खींचतान

0
28

मोदी सरकार अपने पिछले 10 साल के कार्यकाल को लेकर श्वेत पत्र लाने जा रही है। अब कांग्रेस इसके विरोध में ‘ब्लैक पेपर’ लाने की तैयारी कर रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक- कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे जल्द ही ‘ब्लैक पेपर’ जारी करने वाले हैं। कांग्रेस के इस कदम का मकसद बीजेपी के श्वेत पत्र का मुकाबला करना है। 1 फरवरी को अपने अंतरिम बजट भाषण में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा की थी कि सरकार संसद के दोनों सदनों में एक ‘श्वेत पत्र’ पेश करेगी और 2014 से अब तक के कामकाज को बातएगी।

दरअसल, अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच काफी टकराव देखने को मिलता रहा है। बजट सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोकझोंक देखने को मिली थी। वहीं राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी नेताओं पर जमकर हमला बोला। मुख्य रूप से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी के निशाने पर रहे। अब खरगे ने एक्स पर एक पोस्ट करके पलटवार किया।

खरगे ने लिखा, “10 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद वह अपने बारे में बात करने के बजाय सिर्फ कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हैं। आज भी उन्होंने महंगाई, बेरोजगारी और आर्थिक असमानता के बारे में बात नहीं की?” कांग्रेस चीफ ने लिखा, “‘मोदी की गारंटी’ केवल झूठ फैलाने के लिए है!”

चुनाव तैयारी के बीच पेश होगा ‘श्वेत पत्र’

चुनाव अप्रैल-मई में होने वाले हैं और अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं और बीजेपी की तरफ से श्वेत पत्र ऐसे समय पर लाया जा रहा है जब कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में बीजेपी चाहेगी कि वो वोटर्स तक श्वेत पत्र के जरिए ये बात पहुंचा जाए कि उसके कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था पर बेहतरीन काम हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here