Congress Candidates List : कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की एक और सूची, गोवा के मौजूदा सांसद का कटा टिकट

0
16

Congress Candidates List : कांग्रेस पार्टी ने आज यानी शनिवार (6 अप्रैल, 2024) को गोवा, दादर एवं नगर हवेली और मध्यप्रदेश की कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इस सूची में उत्तर गोवा लोकसभा सीट, दक्षिण गोवा लोकसभा सीट के साथ-साथ मुरैना, खंडवा, ग्वालियर और दादर एवं नगर हवेली (एसटी) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा की है। वहीं, गोवा से मौजूदा कांग्रेस सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा का कांग्रेस ने टिकट काट दिया है।

किसे कहां से मिला टिकट?

गोवा की अगर बात करें तो कांग्रेस ने उत्तर गोवा सीट से रमाकांत खलप को टिकट दिया हैं, जबकि दक्षिण गोवा से मौजूदा सांसद फ्रांसिस्को सरदिन्हा का टिकट काट कांग्रेस ने कैप्टन विरियाटो फर्नांडीस (Capt. Viriato Fernandes) को टिकट दिया है। मध्यप्रदेश से इस लिस्ट में तीन उम्मीदवारों के नाम घोषित हुए हैं। मुरैना से सत्यपाल साइ सिकारवर (नीतू), ग्वालियर से प्रवीण पाठक और खंडवा से नरेंद्र पटेल को टिकट दिया गया है। दादर एवं नगर हवेली (एसटी) लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस अजीत रामजीभाई महला को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

बता दें कि शुक्रवार (05 मार्च, 2024) के दिन कांग्रेस ने अपन चुनावी घोषणा पत्र (Manifesto) जारी किया था, जिसे कांग्रेस ने न्याय पत्र नाम दिया। इस घोषणा पत्र में समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों के लिए कई वादे हैं, जैसे अग्निवीर योजना को हटाना, ओल्ड पेंशन स्कीम को वापस लाना, गरीब महिलाओं को सालाना 1 लाख रुपये की आर्थिक मदद और एमएसपी (MSP) पर कानून आदि कई वादे शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here