नोटबंदी के पीएम मोदी ने देश को कैशलेस व्यवस्था की तरफ ले जाने के लिए काफी जागरूकता फैलाई। पीएम ने देशभर के अमीर लोगों में से लेकर गरीब लोगों तक सभी को कैशलेस लेन-देन के प्रति जागरूक किया। उन्होंने देश को अलग-अलग तरह के लुभावने ऑफर दिए ताकि लोग इस बदलते भारत को स्वीकार करें। ठीक पीएम मोदी के ही तर्ज पर उत्तर प्रदेश के नए नवेले सीएम योगी भी अपनी जनता में कैसलेस जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

apngrabयूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज एक कार्यक्रम में जनता को कृष्ण और सुदामा की कहानी सुनाई। सीएम योगी ने कहा कि आदित्यनाथ ने भगवान कृष्ण और सुदामा की दोस्ती का जिक्र किया, उन्होंने कहा कि कृष्ण ने सुदामा की कैशलेस मदद की थी, तो हमें इसे अपनाने में गुरेज नहीं करना चाहिए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को स्वच्छता का मंत्र दिया है,  हम उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम का पूरा ध्यान ग्राम पंचायतों पर है,  इसलिए हमें उनके सपने को पूरा करना है।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में योगी ने कहा कि यूपी के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों को विकास की धुरी बनाया जाना चाहिए। योगी ने स्मार्ट गांव बनाए जाने की जरूरत पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि विकास के लिए वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर ग्राम स्तर पर जानकारियां साझा की जा सकती हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले योगी ने तीन तलाक पर महाभारत का उदाहरण देते हुए कहा था कि जैसे द्रौपदी के चीरहरण के वक्त वहां सभा में मौजूद सभी लोग मौन बनकर दोषी हुए वैसे ही तीन तलाक पर जो मौन है वो भी अपराधियों के जैसे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here