महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई  जिसमें वो बाल-बाल बच गए।  घटना महाराष्ट्र के लातूर की है। जब सीएम फडणवीस का हेलीकाप्टर टेकऑफ कर रहा था उसी वक़्त उसमें कुछ तकनीकी खराबी आ गई  जिसके कारण हेलीकॉप्टर की लैंडिंग करनी पड़ी। हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के दौरान वह हेलीपैड के पास बिजली के तारों में उलझ गया और नीचे गिर गया।

आपको बता दें कि फडणवीस ने यह खबर खुद ट्वीट कर के दी। इस हादसे के वक़्त उनके साथ हेलीकॉप्टर में पायलट समेत 4 लोग सवार थे।  उन्होंने अपने ट्वीट में इसकी जानकारी देते हुए कहा , “लातूर में हमारे हेलीकॉप्टर के साथ हादसा हो गया। मैं और मेरी टीम सुरक्षित हैं। फिक्र की कोई बात नहीं।”

इस हादसे में  फड़णवीस के हाथ में मामूली खरोंच आने  की खबर है जबकि उनके मीडिया सलाहकार केतन पाठक के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। दरअसल फडणवीस लातूर के निलांग में शिवार संवाद यात्रा को सम्बोधित करने के बाद मुंबई रवाना हो रहे थे तभी यह घटना हो गई। घटना के बाद फडणवीस निलांग में ही मंत्री संभाजी पाटिल के घर पर रुके और मुंबई से दूसरा हेलीकाप्टर मंगवाया गया।

हालांकि फडणवीस के साथ ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।  पहले भी 13 मई को गढ़चिरौली के आलापल्ली में हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी के चलते सीएम को अपने पहले से तय प्रोग्राम में बदलाव करना पड़ा था और नागपुर तक सड़क से आना पड़ा था। डीजीसीए ने इस घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

इस घटना पर एक निजी चैनल से बात करते वक़्त फडणवीस ने उन्हें कहा कि “भाग्यवश, महाराष्ट्र के 11 करोड़ से ज्यादा लोगों की दुआएं मेरे साथ थी, जो मुझे जरा भी चोट नहीं आई। मेरे मीडिया सलाहकार केतन पाठक को हल्की चोटें आईं है।” उन्होंने बताया कि उनका चेकअप भी किया जा चुका है और सब कुछ ठीक है। सीएम ने कहा कि इस हादसे की जांच होगी यह नया ही हेलीकॉप्टर था। अभी 6-7 साल पुराना ही था। डीजीसीए इस इस  मामले की पूरी जांच करेगा।”

[vc_video link=”https://www.youtube.com/watch?v=Kfhkb0GSM94″ title=”यहाँ देखें वीडियो-“]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here