Merry Christmas 2021: Christmas पर ऐसे सजाएं घर और ट्री, जानें कुछ बेहतरीन आइडियाज

0
368
Merry Christmas
Merry Christmas 2021

Merry Christmas 2021: क्रिसमस ईसायों का प्रमुख त्योहार हैं इसे बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। Christmas के दिन हर साल लोग मिलकर भगवान के दूत कहे जाने वाले ईसा मसीह (Jesus) की पूजा करते हैं। दरअसल 25 दिसंबर के दिन ही ईसा मसीह का जन्म हुआ था। इसलिए 25 दिसंबर को Christmas मनाया जाता है। यह त्यौहार पुरे विश्व में मनाया जाता है और इस दिन लगभग सभी देशों में Regional Holiday होते हैं।

Christmas पर ऐसे सजाए घर

क्रिसमस का नाम सुनते ही केक का ख्याल मन में सबसे पहले आता है, क्योंकि यहीं वह त्योहार है जिसे केक काटकर सेलिब्रेट किया जाता है और प्रभु यीशु का जन्मदिन मनाया जाता है। क्रिसमस के मौके पर कुछ दिन पहले से ही बेकरी में तरह-तरह के खास केक तैयार किए जा रहे हैं। तो अगर आप घर सजाने के लिए या फिर टेस्टी केक के कुछ आइडिया के बारे में सोच रहें है तो नीचे हम कुछ बेहतरीन आइडियाज के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिससे आपका क्रिसमस होगा सबसे खास।

क्रिसमस के मौके पर आप केक के बारे में सोच रहें है तो सबसे बेस्ट आपके लिए व्हाइट फॅारेस्ट केक होगा। इसे आप बड़े साइज में मंगवा लीजिए, क्योंकि क्रिसमस पर मेहमानों को केक नही खिलाया तो क्या खिलाया।

cake
Christmas

इसके अलावा आप घर पर भी केक बना सकती हैं इसके लिए आपको मैदा, दूध, बेकिंग पाउडर, चीनी और तेल की जरुरत पड़ेगी या फिर आप बिस्कुट से भी टेस्टी केक बना सकती हैं.

ceke 2

अब घर की बात करे तो घर पर क्रिसमस ट्री लेकर आए और रंगबिरंगी लाइट से पूरे घर और ट्री को सजा दें इससे आपका घर बहुत ही खूबसूरत लगेगा। लेकिन क्रिसमस ट्री खरीदते समय कुछ बातों का भी ध्यान रखना चाहिए जैसे उसका साइज, अपने घर में जगह के अनुसार ही पेड़ को खरीदें।

tere 2

यह भी पढ़ें:

Merry Christmas 2021: इन खास मैसेज के जरिए अपनों को Wish करें Merry Christmas

Merry Christmas 2021: कौन हैं Santa, क्या है उनसे जुड़ी कहानी?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here