Home Tags Christmas

Tag: christmas

दुनियाभर में Christmas की धूम, दिल्‍ली-एनसीआर के चर्च में आयोजित प्रार्थना...

0
दिल्‍ली के कनॉट प्‍लेस स्थित सेंट कैथेड्रल चर्च में बड़ी संख्‍या में लोगों ने जीसस को याद किया।वहीं रोहिणी, द्वारका, तुगलकाबाद आदि जगहों पर भी क्रिसमस की धूम रही।

Christmas के मौके पर ऐसे करें Celebration , दिल्‍ली के इन...

0
दिल्‍ली में स्थित चर्च में कश्‍मीरी गेट स्थित सेंट जेम्‍स चर्च का नाम खास है। जानकारी के अनुसार सन 1836 में स्‍थापित पहला चर्च है जहां पुरानी वास्‍तुकला और फ्लोरेन्टाइल गुंबद है।

क्रिसमस के मौके पर क्यों बेहद खास हो जाता है Plum...

0
जानकारी के अनुसार मध्य कालीन युग में इंग्लैंरड में क्रिसमस से पूर्व लोग फास्टं यानी व्रत रखा करते थे। इसी दौरान वे शरीर को स्‍वस्‍थ्‍य एवं पोषण देने के लिए ओट्स, दलिया, पुडिंग आदि तैयार करते थे।उसी दौरान प्लकम केक भी तैयार किया जाने लगा।

Supreme Court और HC में कितने दिन होता है काम और...

0
देश के न्यायालयों में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर जारी बहस के बीच भारत के मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice of India-...

Christmas bells की झंकार के बीच तैयारियां शुरू, जानिए क्रिसमस ट्री...

0
क्रिसमस से ठीक एक दिन पूर्व यानी 24 दिसंबर का दिन ईसाइ लोग ईस्‍टर ईव के रूप में सेलिब्रेट करते हैं। इसके बाद 25 दिसंबर को घरों में जश्‍न मनाया जाता है, जोकि लगातार 12 दिन यानी 5 जनवरी तक चलता है।

Winter Destination 2023: क्रिसमस-नए साल पर देखनी है बर्फबारी, ये हैं...

0
Winter Destination 2023: बर्फबारी का अनुभव किसी जादुई जगह का अनुभव करने से कम नहीं है। बर्फीली जगह पर स्नोमैन बनना, बर्फ से खेलना, हाथ में बर्फ के गोले बनाकर एक-दूसरे पर फेंकना हमारी और आपकी बकेट लिस्ट का हिस्सा है।

Christmas Day पर बिना ओवन ऐसे बनाएं टेस्टी चॉकलेट केक, बच्चों...

0
Christmas Day की तैयारियां लगभग शुरू हो चुकी है, हर तरफ बाजार सजने लगे हैं।

Merry Christmas 2021: Christmas पर ऐसे सजाएं घर और ट्री, जानें...

0
क्रिसमस ईसायों का प्रमुख त्योहार हैं इसे बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है Christmas के दिन हर साल लोग मिलकर भगवान के दूत कहे जाने वाले ईसा मसीह की पूजा करते हैं।

Merry Christmas 2021: इन खास मैसेज के जरिए अपनों को Wish...

0
Merry Christmas 2021: Christmas ईसायों के प्रमुख त्योहारों में शामिल है। आप अपनों से दूर हैं तो आप भी इन मैसेज के जरिए Merry Christmas Wish कर सकते हैं।

Winter में घूमने की कर रहे हैं तैयारी, यहां देखें 5...

0
सर्दियों (Winters) की यादों को कैद करने के लिए लोग सैर पर निकलने की तैयारी में जुट गए हैं। 5 Best Destination in India for Winter को देख सकते हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!