दिल्ली पुलिस को गुरुवार शाम एक बड़ी सफलता मिली जब खूंखार अपराधी छोटा शकील का सहयोगी जुनैद चौधरी उसके हत्थे चढ़ गया। खबरों के अनुसार वह पाकिस्तानी मूल के कनाडाई लेखक तारिक फतेह को निशाना बनाने वाला था। जुनैद के पास से पुलिस ने एक पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस और कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं।

एक महीने से सर्विलांस पर था जुनैद का फोन

प्राप्त जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को करीब एक महीने पहले जुनैद के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील  के लिए दिल्ली में हथियार व बम की सप्लाई कर रहा है। गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और फोन सर्विलांस पर लगाए। इसके बाद स्पेशल सेल की टीम जुनैद की गतिविधियों पर नजर रखने लगी। सर्विलांस से यह गुप्त सूचना मिली कि जुनैद दिल्ली के यमुनापार इलाके में स्थित गगन सिनेमा के पास आने वाला है। खबर की पुष्टि होने के बाद स्पेशल टीम गगन सिनेमा के पास पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने तारिक की हत्या की साजिश से किया है इंकार

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के उपायुक्त (डीसीपी) पीएस कुशवाहा ने बताया कि जुनैद चौधरी को सात और आठ जून की रात को उत्तर-पूर्वी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। हालांकि डीसीपी ने किसी भी साजिश के बारे में जानकारी देने से मना कर दिया। पुलिस ने कहा हम अभी उससे पूछताछ कर रही हैं, पूछताछ के बाद ही हम उसके छोटा शकील से संबंध और तारिक की हत्या की साजिश के सम्बन्ध में कुछ बता सकते हैं।

वहीं नाम ना जाहिर करने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जुनैद चौधरी कनाडाई लेखक को निशाना बनाने की योजना बना रहा था। हालांकि तारिक दिल्ली में नहीं थे पर शकील का सहयोगी यहां रेकी करने के लिए आया था।

कौन है जुनैद चौधरी

बताते चलें कि आरोपी जुनैद चौधरी भागीरथी विहार फेस-2 का निवासी है और वह पहली बार तब सुर्ख़ियों में आया था जब पिछले साल उसे छोटा शकील द्वारा भेजे गए हवाला पैसे और हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया था हालांकि चार महीने बाद ही वह जमानत पर छूट गया। उसके बाद वह फिर से सुर्ख़ियों में आया जब उसने दिल्ली में गैंगेस्टर गतिविधियां शुरू कर दी और फिर से वह हिंदू सभा प्रमुख स्वामी चक्रपाणी की हत्या की साजिश बनाते हुए गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी जमानत रद्द कर दी गई और उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया। बाद में उसे फिर से जमानत मिल गई और अब एक बार फिर उसे हत्या का साजिश रचने के आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here