मी टू कैंपेन में अब तक बॉलीवुड, पत्रकारिता, राजनीति के कई चर्चित चेहरों का नकाब उठ चुका है। ऐसे में अब क्रिकेट की दुनिया का सच भी बाहर आ रहा है। हालांकि क्या सच है और क्या झूठ इस बारे में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा। लेकिन आरोप तो आरोप होते हैं। इस बार भारतीय क्रिकेट जगत से बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी का नाम आया है। एक महिला पत्रकार ने राहुल जौहरी पर उसके साथ अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है। हालांकि इस महिला पत्रकार ने अपनी पहचान उजागर नहीं किया है। ट्विटर के माध्यम से एक महिला ने उन पर खुद को शोषित करने का आरोप लगाया। राहुल जौहरी बीसीसीआई में वर्ष 2016 के बाद से सीईओ की भूमिका निभा रहे हैं।

महिला ने नौकरी देने के बदले फायदा उठाने के इल्जाम लगाए हैं। लेखिका हरनिद्ध कौर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं जिनमें एक महिला की आपबीती लिखी गई है।  महिला ने जौहरी पर आरोप लगाया है, ‘मेरी राहुल जौहरी से एक जॉब अर्पाच्युनिटी के सिलसिले में मुलाकात हुई थी। हम दोनों एक काफी शॉप में मिले थे और तब राहुल जौहरी नौकरी के बदले मुझसे कुछ चाहते थे।’ सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इस मामले पर राहुल से एक सप्ताह के भीतर सफाई देने को कहा है। स्पष्टीकरण के आधार पर ही बीसीसीआई कार्रवाई का फैसला लेगा।

पीड़िता के मुताबिक राहुल जौहरी उस वक्त डिस्कवरी चैनल के पूर्व अधिकारी थे। मेरी उनसे उसी वक्त मुलाकात हुई और वह मुझे लगातार कॉफी पर मिलने के लिए बुलाया करते थे। मेरे लिए उन्हें मना करना मुश्किल था। इसके बाद एक बार वो मुझे नौकरी की बात करने के नाम पर किसी जगह ले गए और फिर जो हुआ, उस हादसे को मैं आज तक नहीं भूल पाई हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here