आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। सीबीआई ने कल आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के 12 ठिकानों पर छापा मारा। पटना में लालू-राबड़ी के घर की तलाशी ली गई तो सीबीआई ने बेटे तेजस्वी और आईआरसीटीसी के पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ भी केस दर्ज किया है।

CBI raid on Lalu Yadav residenceदरअसल इस नए मामले में रेलमंत्री रहते हुए लालू पर निजी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा है। लालू परिवार के पटना सहित बारह ठिकानों पर आज सुबह से सीबीआइ की छापेमारी जारी है। आरोप है कि 2006 में, जब लालू रेलमंत्री थे, तब रांची और पुरी के टेंडर जारी करने में गड़बड़ी की गई। लालू ने एक होटल चेन को कथित तौर पर फायदा पहुंचाया था। इसके एवज में होटल चलाने वाली कंपनी ने उन्हें पटना में करोड़ों की जमीन दी। अब इसी जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल बनाया जा रहा है।

बता दें कि 1000 करोड़ की बेनामी प्रॉपर्टी के मामले में 16 मई को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लालू से जुड़े 22 रियल एस्टेट कारोबारियों के यहां छापेमारी की थी। इसके अलावा  आईआरसीटीसी के पूर्व डायरेक्टर के घर भी जांच एजेंसी की टीम पहुंची हुई है। लालू के दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुड़गांव समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। साथ ही दिल्ली में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के एक होटल, पुरी और रांची में चाणक्य बीएनआर होटल, पटना में 10 सर्कुलर रोड स्थित लालू के घर पर सीबीआई ने तलाशी ली है।

लाइव अपडेट:

सुबह 9.20 बजे: आरजेडी के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा, विपक्ष को साधने के लिए हो रहा है सब कुछ। 

 सुबह 9.30 बजे: केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, लालू पर जब चारा घोटाले का आरोप लगा था तब बीजेपी की सरकार थी क्या? कानून अपना काम कर रहा है।

सुबह 9.45 बजे:  अंदर सीबीआई की छापेमारी चल रही थी। सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी के आवास के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगना शुरू हो गया

सुबह 9.50 बजे: आरजेडी के एमएलसी रणविजय ने कहा, अंदर सीबीआई के अधिकारी अपना काम कर रहे है।  

सुबह 9.55 बजे: आज भारतीय लोकतंत्र का सबसे काला दिन है, हम इसके आगे झुकने वाले नहीं हैं। हम कानूनी तौर पर और राजनीतिक रूप से लड़ाई जारी रखेंगे आरजेडी प्रवक्ता, मनोज झा

सुबह 10.00 बजे: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वरिष्ठ अधिकारियों की राजगीर में बैठक बुलाई।

सुबह 10.02 बजे: छापेमारी में दिल्ली, बंगाल, हिमाचल और हरियाणा से आए हैं सीबीआई के अधिकारी।

सुबह 10.20 बजे: लालू के ठिकानों पर छापेमारी को लेकर सुबह 10.45 पर सीबीआई करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस।

सुबह 10.30बजे: एफआईआर में लालू, राबड़ी और तेजस्वी यादव समेत सात लोगों के नाम।

दरअसल आज के दिन लालू को दोहरा झटका लगा है क्योंकि आज लालू यादव को चारा घोटाले में भी सीबीआई कोर्ट में पेश होना है। इन्हीं में झारखंड में देवघर व डोरंडा का मामला भी शामिल हैं। इससे पहले वह 6 जून को चारा घोटाले के एक मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद की पटना के सीबीआई कोर्ट में पेशी हुई थी। फिलहाल चारा घोटाला की सुनवाई के लिए लालू रांची गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here