बृजभूषण सिंह पर दर्ज है POCSO Act के तहत केस; अब बोले, “हम सरकार को इसे बदलने के लिए मजबूर करेंगे”

0
43
Wrestlers Protest and Brijbhusahna Sharan Singh Narco Test
Brijbhushan Sharan Singh

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह, जिन पर POCSO Act के तहत एक मामला दर्ज है, का कहना है कि कानून का “दुरुपयोग” किया जा रहा है और संतों के नेतृत्व में, “हम सरकार को इसे बदलने के लिए मजबूर करेंगे”। सिंह 5 जून को अयोध्या में उनके द्वारा बुलाई गई संतों की रैली की तैयारियों के संबंध में एक बैठक में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने दावा किया है कि 11 लाख संत रैली में भाग लेंगे।

मालूम हो कि विनेश फोगट और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित देश के शीर्ष पहलवान 23 अप्रैल से दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे हैं। जिसमें एक नाबालिग सहित सात महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में सिंह की गिरफ्तारी की मांग की गई है। दिल्ली पुलिस ने सिंह के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की हैं। जहां पहली प्राथमिकी नाबालिग पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है और पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज की गई है।

सिंह ने आरोप लगाया कि POCSO अधिनियम का “बड़े पैमाने पर दुरुपयोग” किया जा रहा है। कैसरगंज के सांसद सिंह ने दावा किया, “बच्चों, बुजुर्गों और संतों के खिलाफ इस कानून का दुरुपयोग किया जा रहा है। यहां तक कि अधिकारी भी इसके दुरुपयोग से अछूते नहीं हैं।” उन्होंने कहा, “महात्माओं के नेतृत्व में, हम सरकार को (POCSO) कानून बदलने के लिए मजबूर करेंगे।” उन्होंने कहा कि यह कानून कांग्रेस सरकार ने इसके विभिन्न पहलुओं की जांच किए बिना लाया था।

सिंह ने यह भी दोहराया कि उन पर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं। खेल मंत्रालय ने पहलवानों के आरोपों की जांच पूरी होने तक कुश्ती महासंघ की सभी गतिविधियों को रद्द कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here