सुप्रीम कोर्ट से सत्येंद्र जैन को राहत, चिकित्सा आधार पर मिली 6 सप्ताह की अंतरिम जमानत

0
31
Satyendra Jain injured news
Satyendra Jain

सुप्रीम कोर्ट ने आज दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को आईसीयू में भर्ती होने के ठीक एक दिन बाद चिकित्सा आधार पर छह सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी। चक्कर आने के कारण तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर जाने के बाद जैन को दिल्ली के लोक नायक जय प्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एक हफ्ते में यह दूसरी बार था जब जैन को चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। जेल अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार को सफदरजंग अस्पताल में उनकी रीढ़ की हड्डी में चोट के लिए जांच की गई थी, जो जेल के बाथरूम में एक बार फिर गिरने से हुई थी। AAP नेता पिछले साल मई में मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से तिहाड़ जेल में हैं।

जांच एजेंसी ने सत्येंद्र जैन पर फर्जी कंपनियों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग करने और अवैध धन से जमीन खरीदने का आरोप लगाया है। दिल्ली के पूर्व मंत्री ने आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि ये आरोप राजनीति से प्रेरित हैं। मालूम हो कि जैन केजरीवाल के मंत्रिमंडल के एक प्रमुख सदस्य थे और उन्होंने स्वास्थ्य, गृह और शहरी विकास सहित कई विभागों को संभाला था। उन्होंने इस साल जनवरी में जेल में रहते हुए अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here