Bollywood एक्टर का Sambit Patra से सवाल, ‘किसान अगर आतंकी थे तो क्यों झुक गए?’

0
532
Sambit Patra
संबित पात्रा। (फाइल फोटो)।

Farm Law:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तीन कृषि कानून वापस (Government U-Turn) लेने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आने वाले सत्र में सरकार इसे वापस ले लेगी। Bollywood एक्टर KRK कमाल खान ने ट्वीट कर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) से सवाल किया है कि अगर किसान आतंकी थे तो आपने कानून वापस क्यों लिया।

केआरके ने लिखा कि मोदी जी को 3 कृषि कानून वापस लेने के लिए मनाने के लिए 700 से अधिक किसानों ने अपनी जान दे दी। कुछ बेवकूफों जैसे कंगना रनौत और संबित पात्रा आदि ने किसानों को आतंकवादी कहा। अगर वे आतंकवादी हैं तो सरकार ने उनकी मांगों को क्यों स्वीकार किया है? अब ऐसे सब लोग चुल्लू भर पानी मैं डूब मरो।

https://twitter.com/kamaalrkhan/status/1461593302684389379?s=20

सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लिए

बताते चलें कि प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को कहा कि आज मैं आपको, पूरे देश को, ये बताने आया हूं कि हमने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्णय लिया है।इस महीने के अंत में शुरू होने जा रहे संसद सत्र में, हम इन तीनों कृषि कानूनों को Repeal करने की संवैधानिक प्रक्रिया को पूरा कर देंगे।

सरकार ने किसानों के लिए कई प्रयास किए हैं:PM

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के छोटे किसानों की चुनौतियों को दूर करने के लिए, हमने बीज, बीमा, बाजार और बचत, इन सभी पर चौतरफा काम किया।सरकार ने अच्छी क्वालिटी के बीज के साथ ही किसानों को नीम कोटेड यूरिया, सॉयल हेल्थ कार्ड, माइक्रो इरिगेशन जैसी सुविधाओं से भी जोड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज ही सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है। जीरो बजट खेती यानि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए, देश की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप पैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने के लिए।

यह भी पढ़ें: Farm Law: कृषि कानून को रद्द करने के लिए जानें क्या है आगे की संवैधानिक प्रक्रिया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here