किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को घेरने के साथ ही काशीपुर में प्रदेश बीजेपी कार्य समिति की बैठक समाप्त हो गई। बैठक में प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजट भट्ट ने केंद्र सरकार की योजनाओं का गुणगान किया और अपनी पीट थपथपाई। कांग्रेस पर किसानों को बरगलाने का आरोप लगाया और बीजेपी की बढ़ती लोकप्रियता से विपक्ष को हताश बताया।

इस बैठक के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष अजट भट्ट ने बैठक में लिए गए निर्णयों के बारे में बताया। काशीपुर में प्रदेश बीजेपी कार्य समिति की बैठक में केंद्र सरकार की योजनाओं के साथ ही राज्य सरकार के कार्यक्रमों पर चर्चा की गई। कार्य समिति की बैठक में पहुंचे पार्टी पदाधिकारियों को बताया गया कि ओबोसी को संवैधानिक दर्जा दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने लोकसभा में प्रस्ताव पास करा लिया है। लेकिन विपक्ष के विरोधी रवैये के चलते बिल राज्यसभा में अटका पड़ा है।

हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा घोषित खरीफ फसलों की एमएसपी को भी किसानों के लिए लाभकारी बताया गया। तो किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस के विरोध को नाटक बताया गया। कार्य समिति की बैठक में किसान सत्र को बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष खिलेंद्र चौधरी ने संबोधित किया और किसानों के हितकारी योजनाओं के बारे में बताया। बीजेपी की लोकप्रियता में दिन दिनों बढ़ोत्तरी होने का दावा किया गया तो विपक्ष को हताश और निराश बताया गया। साथ ही राज्य सरकार के लिए तीन महीने के लिए निर्धारित कार्यों की समीक्षा भी की गई। साथ ही अगले तीन महीने के लिए कार्य भी तय किए गए।

वक्ताओं ने कहा कि सिर्फ बूथ जीता चुनाव जीता के नारे से बात नहीं बनेगी। कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक कड़ी मेहनत भी करनी होगी। कार्य समिति की बैठक में बूथ स्तरीय लाभार्थी सम्मेलन के लिए चार सदस्यीय समिति बनाई गई। प्रदेश के 10 हजार से ज्यादा बूथों पर अक्टूबर तक सम्मेलन करने का लक्ष्य रखा गया।साथ ही 27 और 28 अक्टूबर को पौड़ी में कार्य समिति की अगली बैठक करने का निर्णय किया गया। तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली सायरा बानो को पार्टी में शामिल करने का फैसला पहले ही कर लिया गया था। बैठक में बताया गया कि सायरा बानो को दिल्ली या काशीपुर में कार्यक्रम आयोजित कर बीजेपी में शामिल किया जाएगा। कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री के साथ ही कई मंत्री भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here