आरक्षण इस समय एक ऐसा नासूर बन चुका है जो देश की अर्थव्यवस्था को अंदर तक खोखला करता जा रहा है। जहां एक तरफ कई वर्ग के लोग इस बीमारी से जूंझ रहे हैं और सरकार से आरक्षण के खात्मे की मांग कर रहे हैं तो वही दूसरी ओर बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने आरक्षण को अपना जन्मसिद्ध अधिकार बताते हुए खुली जंग का एलान कर दिया है। यूपी के बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा, कि यदि आरक्षण खत्म करने की साजिश बंद नहीं हुई तो युद्ध किया जाएगा।

लखनऊ में आयोजित ‘संविधान व आरक्षण बचाओ’ रैली के दौरान भाजपा सांसद फुले ने कहा, हमें आरक्षण भीख में नहीं मिला है, यह हमारे लिए प्रतिनिधित्व का मामला है।  लेकिन अगर किसी ने भी यह संविधान बदलने की कोशिश की या आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचा भी तो खूनी जंग शुरू की जाएगी।

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए सावित्री बाई फुले बोली, मैं चुनाव में हारने से नहीं डरती और ना ही मुझे मेरी सांसद सीट की परवाह है। मेरे पास सीट रहे या न रहे मैं अपनी अंतिम सांस तक हमारे समाज के अधिकारों के लिए लड़ूंगी। मैं और मेरा समुदाय अपने अधिकारों के लिए अपना जीवन तक दांव पर लगाने के लिए तैयार हैं। भारत का संविधान सही ढंग से लागू नहीं किया गया है और हम बहुजन लोगों को अब भी समानता का अधिकार नहीं दिया गया है।

पढ़े: यूपी में झूंसी और सिद्धार्थनगर में देर रात तोड़ी गई बाबा साहेब की प्रतिमा

दलितों के खिलाफ लगातार बढ़ते अत्याचार पर फुले बोली, कि दलित लोग समाज में सुरक्षित नहीं हैं, उन्हें बराबरी का दर्जा नहीं दिया जाता है। बाबा साहेब की मूर्तियों को लगातार क्षतिग्रस्त किया जा रहा हैं। इसके साथ ही हमारे समाज की महिलाओं पर भी अत्याचार के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसलिए अगर आरक्षण को खत्म करने की कोशिशें बंद नहीं की गई तो युद्ध होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here