बिलावल के साथ विदेश मंत्री जैसा ही बर्ताव किया गया: एस जयशंकर

0
53
SCO Summit 2023
SCO Summit 2023

SCO Summit 2023: विदेश मंत्रियों की बैठक गोवा में एससीओ शिखर सम्मेलन 2023 विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) से आतंकवाद का दृढ़ता से मुकाबला करने पर ध्यान केंद्रित करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि सीमा पार आतंकवाद सहित इसके सभी रूपों में खतरे को रोका जाना चाहिए। पाकिस्तान के बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा, “आतंकवाद को हथियार बनाने में न फंसें। “

जयशंकर ने कहा,”SCO सदस्य देश के विदेश मंत्री के तौर पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के साथ बाकी सदस्य देशों के विदेश मंत्री की तरह ही व्यवहार किया गया।

विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, “पाकिस्तान-चीन के बीच तथाकथित कॉरिडोर के बारे में SCO की बैठक में एक नहीं दो बार ये स्पष्ट कर दिया गया कि कनेक्टिविटी विकास के लिए जरूरी है लेकिन कनेक्टिविटी किसी की संप्रभुता और क्षेत्रिय अखंडता का उल्लंघन नहीं कर सकती।”

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग था, है और रहेगा। देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की तरह जम्मू-कश्मीर में भी जी-20 की बैठकें हो रही हैं, इसमें कुछ भी असामान्य नहीं है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here