उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते दिन सोमवार को अपने एक दिवसीय बनारस के दौरे पर थे। योगी जी वाराणसी पहुचने के बाद सीधा वहां के सर्किट हाउस में गए और वहां पर अधिकारियों के साथ बैठक की. इस बैठक में सीएम ने खराब सड़कों को तुरंत बनवाने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही जनप्रतिनिधि और अधिकारी समन्वय से विकास कार्यों को गति देने का आदेश किया है।

66c536a5 923c 4fdf bba9 7cf661d7d780


मुख्यमंत्री जी बनारस के चौराहों को सुंदरीकरण करके उन्हें सजाने की बात कही है। सीएम योगी जी नें परियोजनाओं के निर्माण कार्य और प्रगति को जानने के लिए स्थलीय निरीक्षण करने खुद गए थे। पहले वो दीनदयाल अस्पताल पहुंचे और वहां हो रही कोरोना वायरस की तीसरी लहर की तैयारियों को देखा। उसके बाद मुख्यमंत्री आशापुर आरओबी गए, यहा पर जाकर आरओबी की लंबाई को नापा और यहां से बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए चल दिए। बाबा के दरबार में माथा टेक कर उन्होंने विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया. जिसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस से रवाना हो गए।

काशी, विकास के मामलों में अब पहले से आगे निकल रहा है. और नई ऊंचाईयां छू रहा है। वाराणसी में प्रमुख गतिमान योजनाओं में 736.38 करोड़ रुपए की 75 परियोजनाएं, पूर्ण जनपद के विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर सुधार की 417.68 करोड़ रुपए की 64 और प्रमुख परियोजनाओं को क्रियान्वित करने के प्रस्ताव तैयार होकर स्वीकृत हो गए है। गोदौलिया, टाउनहॉल, बेनियाबाग, कलेक्ट्रेट के निकट पार्किंग स्थलों के निर्माण से काशी की दशकों पुरानी समस्या खत्म हो जाएगी।

जो 10 वर्ष पहले काशी को देखा है.और वो आज काशी में घूमता है तो अचंभित जो होता है. अब काशी पहले कि तरह नही रह गया है। बनारस में अकल्पनीय विकास व इंफ्रास्ट्रक्चर का सुधार हुआ है। यह केंद्र व राज्य सरकार की विकास के प्रति संकल्पित नीति व दृढ़ इच्छाशक्ति का दाज देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here