Home Tags Banaras

Tag: banaras

Classical Music Of India: ठुमरी की ‘खमाज’ शैली की बात है...

0
राग खमाज के चलन की बात करें, तो पूर्वी उत्‍तर प्रदेश से लेकर बनारस तक के लोकगीत बिना इसके सूने लगते हैं। इन स्‍थानों पर उपशास्‍त्रीय गायन की ढेरों विधाओं में कई संगीत घरानों का योगदान रहता है।

Holi: फुलेरा दूज, फगवा और कुमाऊंनी बैठकी होली के साथ रंगों...

0
रंग बिरंगे पर्व को मनाने का अंदाज हर जगह जुदा है। बावजूद इसके सभी के अंदर छिपा है बहुत सा प्‍यार, अपनापन और उत्‍साह।

Varanasi में स्टोन आर्ट बिजनेस की हालत खस्‍ता, व्यापारियों ने मांगी...

0
Varanasi के मूर्तिकारों ने प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश सरकार से अपने व्यवसाय के पुनरुद्धार के लिए आवश्यक कदम उठाने की अपील की है।

Kashi Vishwanath Corridor: बनता-बिगड़ता रहा है काशी, जानें पूरा इतिहास

0
Kashi Vishwanath Corridor: द्वादश ज्योतिर्लिंगों में प्रमुख काशी विश्वनाथ मंदिर अनादिकाल से काशी में है। यह स्थान शिव और पार्वती का आदि स्थान है, इसीलिए काशी अविमुक्तेश्वर को ही प्रथम लिंग माना गया है। इसका वर्णन महाभारत और उपनिषद में भी मिलता है। ईसा पूर्व 11वीं सदी में राजा हरीशचन्द्र ने जिस विश्वनाथ मंदिर का जीर्णोद्धार करवाया था, उसका सम्राट विक्रमादित्य ने भी बाद में जीर्णोद्धार करवाया था। प्राचीन इतिहास के मुताबिक काशी विश्वनाथ मंदिर को साल 1194 में मोहम्मद गौरी ने लूटने के बाद तुड़वा दिया था।

Bollywood News Updates: मुस्लिम इलाकों में COVID-19 वैक्सीन को लेकर Salman...

0
कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Maharashtra Health Minister Rajesh Tope) ने खुलासा किया है कि राज्य सरकार मुस्लिम बहुल इलाकों में लोगों को COVID-19 वैक्सीन के झिझक को दूर करने के लिए सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) की मदद लेने जा रही है। महाराष्ट्र में टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए, मंत्री टोपे ने आगे कहा कि राज्य भले ही टीका लगाए गए टीकों की संख्या के मामले में अग्रणी है, लेकिन राज्य के कुछ क्षेत्रों में इसकी गति धीमी है।

फिल्म ‘Banaras’ का फर्स्ट लुक आउट, गंगा नदी के किनारे रोमांस...

0
जैद खान (Zaid Khan) और सोनल मोंटेरो (Sonal Monterio) की फिल्म ‘बनारस’ (Banaras) का पहला पोस्टर (First Poster) रिलीज हो चुका है। फिल्म को 5 भाषाओं हिन्दी सहित कन्नड़, तेलुगू, तमिल और मलायलम भाषा में एक साथ रिलीज किया जाएगा। फिल्म को जयतीर्थ (Jayathirtha) डायरेक्ट किया है। और फिल्म के निर्माता तिलकराज बल्लाल (Tilakraj Ballal) हैं। फिल्म का पोस्टर काफी अच्छा बना है जिसे देखकर लग रहा है। कि फिल्म मेकर्स ने फिल्म को बड़े रुप में बनाया है। इसे टी-सीरीज (T-Series) ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर जारी किया है।

मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन को अब बनारस का नाम दे दिया गया...

0
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र यानी वाराणसी का दौरा किया था। पीएम मोदी के आने...

पीएम मोदी के आने से पहले सीएम योगी पहुंचे वाराणसी, लिया...

0
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते दिन सोमवार को अपने एक दिवसीय बनारस के दौरे पर थे। योगी जी वाराणसी पहुचने...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!