‘सैंड आर्ट’ एक बहुत ही खूबसूरत कला है, जिसमें एक सैंड आर्टिस्ट अपने मन के भावों को सैंड पर उभारता है। एक ऐसे ही निपुण और प्रशिक्षित सैंड आर्टिस्ट है-‘सुदर्शन पटनायक’, जो कि अपनी इस बेहतरीन कला के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। सुदर्शन के दुनिया में हजारों फैंस भी है, जो उनकी इस कला का बेहद सम्मान करते हैं साथ ही उन्हें दिल से प्यार करते हैं। लेकिन अब जो खबर हम बताने जा रहे हैं उसे जानने के बाद उनके फैंस का दिल टूट सकता हैं। प्रसिद्द ‘सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन’ पर एक अंजान व्यक्ति ने हमला कर दिया है, जिससे वह जख्मी हो गए है पटनायक को जख्मी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये घटना उस वक्त की है, जब सुदर्शन पांच दिवसीय ‘सैंड आर्ट फेस्टिवल’ में शिरकत करने ओडिशा पहुंचे थे। सुदर्शन ‘अंतर्राष्ट्रीय सैंड आर्ट फेस्टिवल’ के ब्रांड एंबेसडर भी है।

घड़ी के लिए चोर ने दिया सुदर्शन को धक्का

हमलावर ने सुदर्शन की घड़ी छीनने की मंशा से पहले उनसे हाथ मिलाया। जब सुदर्शन उनसे हाथ मिला रहे थे, तभी हमलावर ने उनके हाथ से घड़ी छीनने की कोशिश की। लेकिन जब सुदर्शन ने उसे ऐसा करने से रोका, तो वह चोर सुदर्शन को धक्का देकर वहां से भाग निकला।

चोर को ढूंढने की काफी कोशिश की गई, लेकिन उसका कही पता न लग सका। धक्का लगने से सुदर्शन को गहरी चोट लग गई, जिसके बाद उनको पुरी के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

ओडिशा में इंटरनेशनल सैंड आर्ट फेस्टिवल पांच दिनों तक चलेगा, जिसका शुभारंभ 1 दिसंबर से हो चुका है। इस आर्ट फेस्टिवल में दुनिया के 70 देशों के बेहतरीन कलाकर भाग ले रहे हैं। इस आर्ट फेस्टिवल का आयोजन ओडिशा सरकार द्वारा मशहूर सूर्य मंदिर के पास कराया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here