“वे समान नागरिक संहिता कैसे ला सकते हैं जब…”, असम के CM और BJP पर असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार

0
70
Asaduddin Owaisi: असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और सांसद असदुद्दीन ओवैसी
Asaduddin Owaisi: असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा और सांसद असदुद्दीन ओवैसी

Asaduddin Owaisi:देश में समान नागरिक संहिता(UCC) को लेकर काफी समय से बहस हो रही है। केंद्र की बीजेपी सरकार इस मुद्दे के पक्ष में हमेशा नजर आती रही है। बीजेपी के कई नेता देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की मांग कर चुके हैं। हाल ही में असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने भी इस मुद्दे पर अपना बयान दिया था। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था,”हम असम में लव जिहाद को रोकने के लिए काम कर रहे हैं और हम असम में मदरसों को बंद करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं।” अब उनके इस बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है।

Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi:भाजपा की भाषा हमेशा बांटने वाली रही है-ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी और असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा,”असम के सीएम(हिमंता बिस्वा सरमा) एक तरफ समान नागरिक संहिता(UCC) की बात करते हैं और दूसरी तरफ लव-जिहाद पर बात करते हैं। वे यूसीसी कैसे ला सकते हैं जब वे दूसरी तरफ धर्मांतरण के खिलाफ कानून ला रहे हैं?” ओवैसी ने आगे कहा,”यह असम के सीएम के पाखंड और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ नफरत को दिखाता है।”

आपको बता दें कि तेलंगाना के करीमनगर में असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा ने हाल ही में कहा था,”मेरे मुख्यमंत्री बनने के बाद मैंने असम में 600 मदरसों को बंद कर दिया। मैं ओवैसी से कहना चाहता हूं कि मैं इस साल 300 और मदरसे बंद करूंगा।” वहीं, असम के सीएम के इस बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा,”भाजपा तेलंगाना में सेचुरेशन प्वाइंट पर पहुंच चुकी है और इसलिए वह चिंता में है। वे झूठी आशा में है कि मदरसा को बंद करने से उसमें दी गई शिक्षा को बंद किया जा सकता है। उनकी भाषा हमेशा बांटने, डर फैलाने वाली रहती है।” ओवैसी ने आगे कहा,”मुझे यकीन है कि तेलंगाना के लोग ऐसी भाषा को नकारेंगे।”

यह भी पढ़ेंः

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here