APN News Live Updates: Nishad Party ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का किया ऐलान, पढ़ें 16 जनवरी की सभी बड़ी खबरें

0
375
UP Election 2022
UP Election 2022

APN News Live Updates:APN News Live Updates: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में Nishad Party एक बार फिर BJP के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। पार्टी के अध्यक्ष Sanjay Nishad ने कहा है कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ गठबंधन करके उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। निषाद की तरफ से कहा गया है कि कल अर्थात सोमवार को दिल्ली में उनकी मुलाकात अमित शाह से होगी जिसके बाद गठबंधन को अंतिम रूप दिया जाएगा।

UP Election 2022 के लिए AAP ने जारी की पहली सूची, 150 उम्‍मीदवारों को मिली टिकट

APN News Live Updates: मेदांता अस्पताल के ICU में लगी आग

मध्यप्रदेश के इंदौर में स्थित मेदांता हॉस्पिटल में आग लगने से अफरातफरी मच गयी। जानकारी के अनुसार अस्‍पताल में रविवार शाम 6 बजे आग लगी।अस्‍पताल प्रबंधन के अनुसार आग शॉट सर्किट की वजह से लगी थी। जिस समय अस्पताल में आग लगी तो उस समय आईसीयू में 10 मरीज भर्ती थे। मरीजों को सुरक्षित दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर लिया गया।

Weather Update: पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

APN News Live Updates

Weather Update: दिल्ली एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड का कहर देखने को मिल रहा है। मकर संक्रांति के बाद भी तामपान में बढ़ोतरी नहीं देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार अगले 2-3 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान के क्षेत्र में घना कोहरा छाया रहेगा। पढ़ें पूरी खबर

Republic Day 2022: केंद्र ने रिजेक्ट की नेताजी सुभाष चंद्र बोस की झांकी, CM Mamata Banerjee ने जतायी नाराजगी, PM को लिखा पत्र

mamata banerjee

Republic Day 2022: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें गणतंत्र दिवस परेड की झांकी में पश्चिम बंगाल के स्वतंत्रता सेनानियों को शामिल करने का अनुरोध किया है। दरअसल अगामी गणतंत्र दिवस परेड के लिए पश्चिम बंगाल की प्रस्तावित झांकी को अस्वीकृति मिली थी। बता दें कि गणतंत्र दिवस जल्द ही आने वाला है और इसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के विजय चौक में बहुत ही शानदार परेड का आयोजन किया जाता है।  पढ़ें पूरी खबर

नालंदा में शराब से हुई मौतों पर घिरे Nitish Kumar, सहयोगी भाजपा के साथ चिराग पासवान ने भी किया हमला

3333

APN News Live Updates: बिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत का मामला अब सियासी बनता जा रहा है। मुख्यमंत्री Nitish Kumar के गृह जिले नालंदा में हुए इस शराब हादसे को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार की जमकर आलोचना की है।

चिरागा पासवान ने कहा कि ‘अब तो गठबंधन के उनके साथी ही नीतीश कुमार पर सवाल उठा रहे हैं और आपके (नीतीश कुमार) गृह ज़िले में जहां पर माना जाता है कि यहां संभवत: शासन प्रशासन मुस्तैद होना चाहिए लेकिन यहां ज़हरीली शराब पीने से मृत्यु हो रही है’। पढ़ें पूरी खबर

APN News Live Updates: यति नरसिंहानंद को उत्तराखंड पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार धर्म संसद में हुई हेट स्पीच (Hate Speech) के मामले में उत्तराखंड पुलिस ने यति नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया। धर्म संसद मामले में अभी तक हुई ये दूसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले इस मामले में वसीम रिजवी उर्फ जीतेंद्र त्यागी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। रिजवी उर्फ जीतेंद्र त्यागी की गिरफ्तारी के बाद संतों में आक्रोश था। पढ़ें पूरी खबर

उनकी गिरफ्तारी से कुछ समय पहले ही धर्म संसद कोर कमेटी ने शांभवी आश्रम में बैठक करके 3 दिन से अनशन कर रहे यति नरसिंहानंद और अमृतानंद अनशन खत्म करने को राजी हो गए थे।

मालूम हो कि हरिद्वार में पिछले दिनों हुई धर्म संसद में ये आरोप लगा था कि इस धर्म संसद में एक धर्मविशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इसे लेकर काफी विवाद मचा हुआ है। हेट सपीच मामले में दर्ज प्राथमिकी में 10 से अधिक लोगों के नाम हैं। इसमें नरसिंहानंद, त्यागी और अन्नपूर्णा शामिल हैं।

Shivraj Singh Chouhan के तेवरों से याद आया फिल्म ‘नायक’ का सीएम, मंच से अधिकारियों को किया सस्पेंड

Shivraj Singh Chouhan on Covid-19
Shivraj Singh Chouhan on Covid-19

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने बीते शनिवार को विदिशा और राजगढ़ में जो तेवर दिखाए, उससे बहुचर्चित फ़िल्म ‘नायक’ में एक दिन के सीएम बने अनिल कपूर की याद आ गई। सीएम शिवराज ने ग़रीबों के राशन वितरण में अनियमितताओं की मिली शिकायत के बाद मंच से संबंधित अफसरों को सस्पेंड करने और उनके खिलाफ FIR करने की घोषणा कर दी। पढ़ें पूरी खबर

Covid-19 Updates: भारत में पिछले 24 घंटों में 2,71,202 नए Covid-19 मामले, 314 मरीजों की मौत; सक्रिय मामले बढ़कर 15 लाख के पार

Covid 19 1

Covid-19 Updates: देश में रविवार को पिछले 24 घंटों में 2,71,202 Covid-19 के मामले सामने आए हैं। वहीं 314 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस दौरान 1,38,331 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। देश में सक्रिय कोरोना वायरस मामलों की संख्या 15,50,377 हो गई है। वहीं ओमिक्रॉन के कुल 7,743 मामलों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना से होने वाली मौतों के आकड़ों में 315 की वृद्धि के साथ देश में Covid-19 से मरने वालों की संख्या 4,86,066 हो गई है। पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में Republic Day परेड के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

neta7

गणतंत्र दिवस (Republic Day) परेड की रिहर्सल (Republic Day Parade rehearsal) के लिए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड-2022 का अभ्यास होगा।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उस दौरान राजपथ-रफी मार्ग, राजपथ-जनपथ, राजपथ-मान सिंह रोड और राजपथ -सी-हेक्सागोन पर सुबह नौ बजे से 12 बजे तक यातायात पर रोक रहेगी। विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ बंद रहेगा।

Republic Day परेड राजपथ पर विजय चौक से सी -हेक्सागोन तक होगी। परेड के दौरान यातायात का मार्ग बदला जाएगा। यात्रियों से यातायात नियमों, सड़क अनुशासन तथा सभी चौराहों पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों के निर्देश का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

यातायात पुलिस ने यात्रियों को उत्तर से दक्षिण एवं दक्षिण से उत्तर जाने के लिए रिंग रोड (आश्रम चौक-सरायकाले खां-आईपी फ्लाईओवर-राजघाट) के बजाय लाजपत राय मार्ग-मथुरा रोड-भैरों रोड-रिंग रिंग रोड इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है।

राजधानी दिल्ली की प्रदूषित हवा में नहीं कोई सुधार, AQI- 301

Air Quality
Delhi’s pollution reaches bad level

देश की राजधानी दिल्ली में पड़़ रही कड़ाके की ठंड के बीच वायु प्रदूषण में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को AQI 301 दर्ज किया गया।

दिल्ली से सटे इलाकों की भी हवा खराब ही है। रविवार को नोएडा की एयर क्वालिटी 309 दर्ज की गई। वहीं गुरुग्राम की एयर क्वालिटी 204 दर्ज की गई है। आईआईटी दिल्ली की बात करें तो एक्‍यूआई 315 दर्ज की गई है।

दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण से निबटने के लिए एक और पहल की है। अब राइड एग्रीगेटर्स और डिलीवरी सेवा प्रदाताओं को अपने वाहनों के नए बेड़े में अनिवार्य रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल होगा।

बढ़ते प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से किये जा रहे इस प्रयास पर पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि यह पॉलिसी एग्रीगेटर उद्योग को पर्यावरण के अनुकूल बनाने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन प्रदान करेगी।

यूपी में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 15, 795 नये मामले दर्ज

corona 3
Corona Virus

यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 15,795 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं बीते 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना से कुल 4 मौतें दर्ज की गई हैं।

यूपी में कोरोना के कुल 95,148 एक्टिव मामले है। प्रदेश में अब तक कोविड वैक्सीन की 22,50,00,000 से अधिक डोज़ दी जा चुकी है। वहीं 15-18 साल के बीच के 47,25,000 नवयुवकों को वैक्सीन की डोज़ दी गई है।

जिन लोगों ने दोनों डोज़ ली है और 60 साल से ज़्यादा उम्र है और किसी बीमारी से ग्रस्त हो वे कोविड की बूस्टर डोज़ ज़रुर लें। इस मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रदेश के अंदर ओमिक्रोन के सक्रिय मामले बढ़े हैं।

सीएम योगी ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना प्रबंधन एक चुनौती था। आज हर ज़िले में हमारे पास कोरोना जांच के अत्याधुनिक लैब मौज़ूद है।

इसे भी पढ़ें: UP Election 2022: राष्ट्रीय लोक दल ने 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है RLD

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here