APN News Live Updates: मोरबी ब्रिज हादसे का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 14 नवंबर को होगी सुनवाई

0
170
Morbi bridge Collapse
Morbi bridge Collapse

APN News Live Updates: 30 अक्टूबर को गुजरात के मोरबी ब्रिज हादसे का जिक्र करते ही लोग सिहर जाते हैं। हादसे में अब तक 134 लोगों के मौत की पुष्टी हुई है। वहीं अभी भी कई लोगों के लापता की खबर बताई जा रही है। हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज जारी है। 150 साल पुराने ब्रिज के ढहने से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई 14 नवंबर को करेगा। बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी घायलों से मुलाकात करने के लिए अस्पताल जा रहे हैं।

APN News Live Updates: नहीं रहे देश के स्टीलमैन Jamshed Jiji Irani, 86 साल की उम्र में निधन

APN News Live Updates: देश के स्टीलमैन जमशेद जे ईरानी के निधन की खबर सामने आई है। जमशेद जे ईरानी टाटा ग्रुप की स्टील कंपनी टाटा स्टील के मैनेजिंग डायेक्टर थे। 86 की उम्र में जमशेज ईरानी इस दुनिया को छोड़कर चले गए। जमशेद जे ईरानी के निधन पर टाटा स्टील ने ट्वीट किया और दुख जताया। टाटा स्टील ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पद्मभूषण जमशेद जे ईरानी के निधन को लेकर शोक में है, टाटा स्टील का परिवार जमशेद जे ईरानी के परिवार के प्रति सांत्वना रखता है।

APN News Live Updates: दिल्ली के नरेला में लगी भीषण आग, 2 लोग जिंदा जले, अभी भी प्लास्टिक फैक्ट्री में कई लोग मौजूद, राहत बचाव कार्य जारी

APN News Live Updates: राजधानी दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र से एक बड़ी खबर सामने आई है। नरेला की प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं आग में जबकि कई लोग झुलस गए हैं। मौके पर 11 फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौजूद है। आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। जानकारी अनुसार मंगलवार सुबह 9.35 बजे फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। घायलों की हालत स्थिर है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

APN News Live Updates: तमिलनाडु में आज IMD ने भारी बारिश का अलर्ट किया जारी, बंद किए गए स्कूल-कॉलेज

APN News Live Updates: तमिलनाडु में आज मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसके चलते कई जिलों में स्कूल बंद करने का भी आदेश जारी कर दिया गया है। नागापट्टिनम और तिरुवरुर जिलों में स्कूल और कॉलेज आज यानी 1 नवंबर को बंद रहेंगे। जानकारी अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की संभावना है और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश और हिमपात की आशंका जताई गई है।

APN News Live Updates: पराली जलाने को लेकर फिर से आमने सामने हरियाणा-पंजाब, CM मनोहर लाल ने कहा- पंजाब में पराली जलाने की घटनाएं ज्यादा

APN News Live Updates: एक बार फिर देश के कई राज्यों में पराली जलाने को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। हर साल की तरह इस साल भी देखा जा रहा है कि किसान खेत जल्दी साफ करने के लिए पराली में आग लगा देते हैं। लेकिन इससे भारी मात्रा में वायु प्रदूषण होता है। अभी से देखा जा रहा है कि दिल्ली एनसीआर समेत, हरियाणा-पंजाब में वायु प्रदूषण काफी हद तक बढ़ रहा है। इसे लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की तुलना में हरियाणा में पराली जलाने के 10 फीसदी मामले भी नहीं हैं। पिछले साल पराली जलाने की 2,561 घटनाएं हुईं, जो इस साल घटकर 1,925 रह गई हैं जबकि इस साल पंजाब में 13,873 घटनाएं हुई हैं। पंजाब में पराली जलाने की घटनाओं में 34 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

APN News Live Updates: दिल्‍ली में आने वाले तीन दिन हवा हो सकती है दमघोंटू, GRAP का तीसरा चरण लागू, AQI पहुंचा 400 के पार

APN News Live Updates
APN News Live Updates

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली में मंगलवार की सुबह का आगाज प्रदूषण के बीच निकली धूप के साथ हुआ।वहीं दिल्‍ली और इससे सटे एनसीआर में एक्‍यूआई बेहद खराब स्‍तर में दर्ज किया गया। सीपीसीबी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर में कई जगहों पर एक्‍यूआई 400 के लेवल को क्रॉस कर चुका है। पढ़ें विस्तार से..

E-Waste से निपटने के लिए पिथौरागढ़ प्रशासन की पहल, जानिए ऐप के जरिए कैसा उठा सकेंगे फायदा ?

E Waste 3

E-Waste: ई-वेस्ट से निपटने के लिए पिथौरागढ़ प्रशासन की पहल, जानिए ऐप के जरिए कैसा उठा सकेंगे फायदा ?तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण के दौर में ई-वेस्‍ट एक नई चुनौती बन गया है। देश में लगातार बढ़ता ई-वेस्ट बड़ी समस्या बन चुका है। ई-वेस्ट की समस्या अब पहाड़ों में बड़ी ही तेजी के साथ बढ़ रही है।इसे ध्‍यान में रखते हुए उत्तराखंड के पिथौरागढ़ प्रशासन ने ई-वेस्‍ट से निपटने के लिए एक अलग पहल की है। इससे बाद ई-वेस्ट से तो मुक्ति मिलेगी ही, साथ ही ई-वेस्ट बेचने वालों को फायदा भी होगा। पढ़ें विस्तार से…

पेज अपडेट जारी है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here