होम देश APN Live Updates : Captain Amarinder Singh ने दिया इस्तीफा, कहा- सोनिया...

APN Live Updates : Captain Amarinder Singh ने दिया इस्तीफा, कहा- सोनिया बना लें किसी को सीएम

APN Live Updates : Captain Amarinder Singh शाम 4.30 बजे राज्यपाल से मिलने के बाद मीडिया को संबोधित करेंगे। शाम 5 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी जिसमें पंजाब के नये मुख्‍यमंत्री का चुनाव हो सकता है। नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है। पंजाब कांग्रेस भवन में हलचल तेज हो गई है। पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत और दोनों केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन एवं हरीश राय चौधरी चंडीगढ़ पहुंच गए हैं।

पंजाब कांग्रेस में इस कदर कलह मची हुई है कि सीएम अमरिंदर सिंह इस्तीफा देने के कगार पर पहुंच गए हैं। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार अमरिंदर सीएम पद को त्याग सकते हैं। आज शाम 4.30 बजे वे राज्यपाल Banwarilal Purohit से मुलाकात करेंगे। सिंह पहले ही कह चुके हैं कि, अगर इसी तरह होता रहा तो वह पद से इस्तीफा दें देंगे।

पंजाब कांग्रेस में कलह का दौर जारी है। आज शाम 5 बजे विधायक दल की बैठक होने वाली है। इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने 24 विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। वहीं अमरिंदर ने कहा है कि, बिना उनके विश्वास के विधायक दल की बैठक बुलाकर उनका अपमान किया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कैप्टन ने इस मसले पर सोनिया गांधी से फोन पर बात की है।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम को होने वाली विधायक दल की बैठक में कैप्टन अमरिंद सिंह शामिलन नहीं होंगे। सोनिया गांधी और AICC द्वारा बुलाई गई बैठक से अमरिंदर नाराज हैं उनका कहना है कि, अगर इसी तरह कांग्रेस आलाकमान उनका अपमान करता रहा तो वह सीएम पद से खुद इस्तीफा दे देंगे।

सोनू सूद से मदद की गुहार लगाए कई परप्रांतीय उनके घर के बाहर इकट्ठा हुए  लोग

कितनी संपत्ति के मालिक हैं सोनू सूद
God of poor people

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद  के घर पर एक तरफ इनकम टैक्स के अधिकारी पिछले 4 दिन से छापेमारी कर रहे है, तो वहीं दूसरी तरफ सोनू सूद से मदद की गुहार लगाए कई परप्रांतीय उनके घर के बाहर इकट्ठा हुए है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर से आये सत्यम शर्मा आज अपनी आँखों के इलाज के लिए सोनू सूद से मिलने आये हैं। लेकिन इनकम टैक्स की छापेमारी की वजह से सोनू सूद किसी से नहीं मिल पा रहे है।

गौरतलब है कि अभिनेता सोनू सूद पिछले लॉकडाउन से ही जरूरत मंद लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू सूद ने अब तक सैकडों लोगों की आर्थिक रूप से मदद की है।

मुंबई के बांद्रा इलाके में झोपड़पट्टी में लगी भीषण आग

मुंबई के बांद्रा में एक झोपड़पट्टी इलाके में भयंकर आग लग गई है। आग बांद्रा के रंगसारदा हॉल के पास वाली झोपड़पट्टी में लगी है। मिली जानकारी के अनुसार आग से नुकसान काफी हुआ है लेकिन अभी तक जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

फायर अधिकारी के अनुसार नुकशान हुआ है लेकिन अबतक किसी की जान नहीं गई है। यहां पर रहने वाले लोगों का काफी नुकसान हुआ है। फायर ब्रिगेड के 4 फायर इंजन मौके पर मौजूद आग बुझाने का काम जारी है।

राखी सावंत ने राघव चड्ढा को दी धमकी

Rakhi Sawant
Rakhi Sawant threatens Raghav Chadha

नेताओं के वार-पलटवार में राखी सावंत का नाम जिस तरह से घसीटा गया है, उसे लेकर कई तरह के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग राखी सावंत का समर्थन कर रहे हैं। ड्रामा क्वीन राखी सावंत ने बिना बात के अपना नाम घसीटे जाने पर रिएक्ट किया है। एक चैनल से बात करते हुए राखी सावंत ने सख्त लहजे में कहा- मुझसे और मेरे नाम से दूर रहो। जो मिस्टर चड्ढा हो ना, मेरा नाम लोगे ना तो तुम्हारा चड्ढा उतार दूंगी। अभी मैं ट्रेंडिंग में हूं।

बता दें कि, आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब सह प्रभारी और दिल्ली के विधायक Raghav Chadha ने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत (Rakhi Sawant) कह दिया था। जिसके बाद राखी भड़क गई हैं। राखी के पति रितेश ने भी उनका समर्थ किया है। पूरी खबर यहां पढ़ें…

खतरे में Amarinder Singh की कुर्सी

Amarinder-Singh
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के खिलाफ 40 विधायकों के मोर्चा खोलने के बाद पार्टी ने शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है।

पंजाब कांग्रेस में कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ उठे बगावती सुर भी खत्म नहीं हो रही हैं। पंजाब के विधायक इन सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए आज सभी विधायकों के साथ कांग्रेस कार्यालय पर बैठक करेेंगे। यह बैठक शाम पांच बजे से शुरू होने वाली है। इस बैठक की जानकारी पंजाब के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सभी विधायकों को दिया। पूरी खबर यहां पढ़ें…..

अमेरिका ने मांगी माफी

काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने Airstrike किया था।

पिछले महीने अफ्गानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर बड़ा बम धमाका हुआ था। इस धमाके में कई आम आदमी और साथ ही अमेरिका के कई सैनिकों की भी जान चली गई थी। जिसके जवाब में अमेरिका ने काबुल में ड्रोन से हमला किया था। जब हमले की जांच की गई तो पता चला कि इस ड्रोन हमले में 10 लोग मारे गए थे। अब इस बात को अमेरिका ने स्वीकार कर लिया है कि ड्रोन हमले में निर्दोष लोगों कि जान गई थी। US सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल फ्रैंक मैकेंजी का कहना है कि 29 अगस्त को काबुल में ड्रोन हमले में 10 नागरिकों की मौत एक दुखद गलती थी, पीड़ित परिवारों के लिए ईमानदारी से और गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। पूरी खबर यहां पढ़ें…..

मुंबई से संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

आतंकियों के गिरफ्तार होने का सिलसिला जारी है।

मुंबई ATS की टीम ने नागपाड़ा इलाके से एक संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लिया, बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्यवाही के बाद मुंबई ATS की टीम ने 7वें संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लिया है। मुंबई के नागपाड़ा से पकड़े गए इस संदिग्ध आरोपी का नाम ज़ाकिर बताया जा रहा है।

कोयला घोटाले में आरोपी अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी पहुंचे दिल्ली हाई कोर्ट

उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को ED ने मामले में पूछताछ के लिए समन किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी ने ED के समन के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए हैं। कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED द्वारा किए गए समन को रद्द करने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट मे याचिका दाखिल की है।

दरअसल पश्चिम बंगाल मे कथित कोयला घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में TMC महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा बनर्जी को ED ने मामले में पूछताछ के लिए समन किया है।

आरे कॉलोनी में तेंदुए का आतंक

मुंबई के गोरेगांव पूर्व आरे कॉलोनी में तेंदुए का आतंक बढ़ता जा रहा है। इलाके में तेंदुए दिन और रात में दिखने लगे है। जिससे वहां रहने वाले जनमानस में भय का माहौल बना हुआ है। ऐसी ही एक घटना 14 सिंतबर की सुबह को हुई जब एक तेंदुए का बिल्ली का पीछा करने का वीडियो वायरल हो गया। यह वीडियो देखने के बाद लोग हैरान रह गए।

वीडियो आरे में एक मंदिर के परिसर में लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। अब इसे व्हाट्सएप ग्रुपों पर व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है।

वीडियो में एक सफेद बिल्ली मंदिर परिसर में घूमती नजर आ रही है, तभी अचानक से तेंदुआ दीवार पर चढ़कर बिल्ली की तरफ चल देता है। एक सेकंड के लिए वे एक-दूसरे को देखते हैं और फिर बिल्ली दौड़ने लगती है और तेंदुआ उसका पीछा करता है। बिल्ली के साथ वास्तव में क्या हुआ यह अभी भी एक रहस्य है।

आरे में कैमरा ट्रैपिंग करने वाली टीम के सदस्य वसीम अथानिया ने कहा, “मैंने वीडियो देखा। यह देखना दुर्लभ था और व्हाट्सएप ग्रुप पर इतने सारे लोग आश्चर्यचकित थे क्योंकि उन्हें लगा कि तेंदुए बिल्लियों पर हमला नहीं करते हैं। अधिकारी ने बताया कि तेंदुआ लगभग बिल्लियों को खा जाता है क्योंकि उनके लिए वे बिल्कुल दूसरे शिकार की तरह होते हैं।

Allahabad High Court बार एसोसिएशन से आयकर वसूली मामले में आयकर विभाग को पुन: विचार करने का दिया आदेश

बार एसोसिएशन ने याचिका दाखिल कर वर्ष 2016- 17 में आयकर विभाग द्वारा जारी असेसमेंट नोटिस को चुनौती दी थी। 

इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन से 40 लाख रुपए आयकर वसूली  मामले में दाखिल याचिकाओं को  इलाहाबाद हाई कोर्ट ने आयकर विभाग को नियमानुसार विचार करने के लिए वापस भेज दिया है और कहा है कि सुनवाई कर उचित आदेश पारित किया जाय। यह आदेश न्यायमूर्ति  एन ए  मुनीस और न्यायमूर्ति एस डी सिंह की खंडपीठ ने बार एसोसिएशन की दो याचिकाओं को निस्तारित करते हुए दिया है।

बार एसोसिएशन ने याचिका दाखिल कर वर्ष 2016- 17 में आयकर विभाग द्वारा जारी असेसमेंट नोटिस को चुनौती दी थी। कहा गया कि बार एसोसिएशन अपने सदस्यों के आपसी लाभ के लिए कार्य करता है। तथा इसकी आमदनी का एकमात्र जरिया फोटो एफिडेविट सेंटर से होने वाली आमदनी और सदस्यता शुल्क है। इसलिए एसोसिएशन आयकर के दायरे में नहीं आएगा।

कोर्ट ने इस मामले में दोनों पक्षों को सुनने के बाद हाईकोर्ट बार को एक माह के भीतर अपना आयकर रिटर्न दाखिल करने का निर्देश दिया है। तथा आयकर विभाग को निर्देश दिया है कि वह एक सप्ताह के भीतर बार एसोसिएशन को पुनर्मूल्यांकन नोटिस जारी करने का कारण बताए। बार एसोसिएशन उस पर अपनी आपत्ति दाखिल करेगा। इसके चार सप्ताह के भीतर आयकर अधिकारी बार एसोसिएशन को सुनकर उसकी आपत्तियों पर सकारण आदेश पारित करेंगे।……पूरी खबर को यहां पढ़ें

IPL का दूसरा चरण UAE में 19 सितंबर से शुरू हो रहा है

IPL का दूसरा चरण UAE में 19 सितंबर से शुरू हो रहा है।

IPL का दूसरा चरण UAE में 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। पहले चरण में कोरोना महामारी के कारण आईपीएल को बीच में ही रोक दिया गया था। जिसके बाद BCCI नें दूसरा चरण UAE में करवाने का निर्णय लिया। लीग के सभी मुकाबले संयुक्त अरब अमीरात के दुबई, अबुधाबी और शारजाह में आयोजित किए जाएंगे।

पीएम मोदी करेंगे अहम बैठक

Narendra Modi
PM Narendra Modi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक अहम बैठक करने वाले हैं। यह बैठक विभिन्न मंत्रालयों और विभाग के सचिवों के साथ करेगें। इस बैठक में पीएम मोदी पिछले दिनों चले केंद्रीय मंत्रि परिषद के सदस्यों के साथ हुए चिंतन शिविर पर बातचीत करेंगे। सुत्रों के अनुसार यह बैठक सचिवों के साथ शाम को होगी। आपको बता दें कि बैठक किस मुद्दों पर होने वाली है अभी सही जानकारी नहीं मिली है। मगर कोरोना महामारी के कारण जीवनयापन में हो रहे बदलाव और चुनौतियों से निपटने के लिए भी अहम बैठक हो सकती है।

रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त

coach Ravi Shastri, happy with the captaincy of Rohit Sharma in Asia Cup
अनिल कुंबले एक बार फिर भारतीय टीम के कोच बन सकते है।

T20 World CUP इस बार UAE में खेला जाने वाला है। इसी के साथ भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त हो जाएगा। वहीं BCCI ने अब नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि अनिल कुंबले एक बार फिर भारतीय टीम के कोच बन सकते है। सुत्रों के अनुसार यह भी खबर है कि कुंबले ने कोच बनने के लिए हां भी कर दिया है। पूरी खबर यहां पढ़ें….

यह भी पढ़ें:

Raghav Chadha ने Navjot Singh Sidhu को पंजाब की राजनीति का राखी सावंत कहा, हुए Troll

GST Council की बैठक में कई अहम फैसले, Swiggy, Zomato से खाना मंगाना पड़ सकता है महंगा

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री Anil Deshmukh के ठिकानों पर Income Tax Department का छापा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: अंतरिक्ष में भारत की नई उड़ान, श्रीहरिकोटा से SSLV -D1 राकेट लॉन्च, पढ़ें 7 अगस्त की सभी बड़ी खबरें…

APN News Live Updates: भारतीय आसमान में नई एयरलाइन कंपनी (Airline Company) अकासा एयर (Akasa Air) की पहली फ्लाइट आज उड़ान भर ली है।

NITI Aayog की बैठक में बोले पीएम मोदी- COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में राज्यों ने दिया महत्वपूर्ण योगदान

NITI Aayog: रविवार को नीति आयोग की संचालन परिषद (GC) की 7वीं बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर राज्य ने अपनी ताकत के अनुसार महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई में योगदान दिया।

“देख रहे हो ना बिनोद; Shrikant Tyagi का BJP से कोई लेना देना नहीं है”, Kirti Azad ने कसा तंज

Shrikant Tyagi: उत्तर प्रदेश के नोएडा में महिला से बदसलूकी करने को लेकर चर्चा में आए लोकल नेता श्रीकांत त्यागी के बीजेपी संबंधों पर पार्टी ने किनारा कर लिया है। इस पर सांसद कीर्ति आजाद ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है।

Federal Bank: बचत खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! बैंक ने किया ब्याज दर में इजाफा

Federal Bank के बचत खाताधारकों के लिए खुशखबरी है। फेडरल बैंक ने अपने सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। यह बढ़ी हुई दरें 6 अगस्त से लागू हो गई है।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here