होम विदेश काबुल हमले के लिए US ने मांगी माफी, इसे बहुत बड़ी गलती...

काबुल हमले के लिए US ने मांगी माफी, इसे बहुत बड़ी गलती मानी

कुछ दिन पहले जब 29 अगस्त को US ने Kabul के रिहायशी इलाके में हवाई हमला किया था तो अमेरिकी अधिकारियों ने ISIS-K के आतंकियों को मार गिराने का दावा किया था। हालांकि, कुछ हफ्ते बाद अब अमेरिका ने अपने झूठ को कबूल कर लिया है। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन (Lloyd Austin) ने ड्रोन हमले की अपनी गलती के लिए माफी मांगी है।

लॉयड ऑस्टिन ने कहा , ‘’ घटना की जांच में पता चला कि Air Strike के कारण सात बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो गई । ” उन्‍होंने यह भी कहा, “हम माफी मांगते हैं, और हम इस भयानक गलती से सीखने की कोशिश करेंगे। मैंने यू.एस. सेंट्रल कमांड द्वारा की गई जांच की समीक्षा करने का निर्देश दिया है।”

हवाई हमले में 43 साल की इंजीनियर की भी मौत हुई

एक अमेरिकी अधिकारी के अनुसार Strike हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे में होने वाले हमले को रोकने के लिए की गई थी। इस हमले में मारे गए लोगों में 43 वर्षीय जेमारी अखमदी (Zemari Akhmadi) भी शामिल थीं, जो 2006 से कैलिफोर्निया स्थित और एजुकेशन इंटरनेशनल (NEI) चैरिटी संगठन के लिए एक इंजीनियर के रूप में काम करती थी।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने पहले ही दावा किया था कि जेमारी अखमदी ने आतंकियों का साथ नहीं दिया

10 सितंबर को प्रकाशित न्यूयॉर्क टाइम्स (New York Times) की एक रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी सैनिकों ने काबुल पर अपने हवाई हमले का लक्ष्य चुनते समय गलती की है। अखबार के सूत्रों ने आतंकवादियों के साथ अहमदी के संबंधों को खारिज कर दिया था, क्योंकि उसे संयुक्त राज्य में शरण मिलने की उम्मीद थी।

अमेरिका ने 29 अगस्त को Air Strike की थी

इससे पहले अमेरिकी सेना ने कहा था कि एक अमेरिकी ड्रोन ने 29 अगस्त को काबुल में विस्फोटकों से भरे एक वाहन को नष्ट कर दिया है। अमेरिका ने कहा था कि इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी खुरासान में आतंकवादी हमला करना की योजना बना रहे थे। इस लिए अमेरिकी ड्रोन ने कथित तौर पर दो वाहनों को नष्ट कर दिया था और एक घर को आंशिक रूप से बर्बाद किया था।

ये भी पढ़ें- अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट के पास फिर हुआ एक और धमाका, इलाके में अफरा-तफरी का माहौल

Kabul Airport के पास दागी गईं मिसाइलें, चारों तरफ धुआं धुआं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

APN News Live Updates: सीएम भगवंत मान ने अपने ही मंत्री के खिलाफ लिया एक्शन, स्वास्थ्य मंत्री Vijay Singla को किया बर्खास्त

APN News Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को बर्खास्त कर दिया है।

Kedarnath Yatra 2022: खराब मौसम और बारिश के चलते रूकी यात्रा, प्रशासन की लोगों से अपील-जहां हैं वहीं रुकें

रप्रयाग के जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि बारिश और मौसम विभाग के पूर्वानुमान को ध्यान में रखकर 9 बजे के बाद सोनप्रयाग से यात्रियों को केदारनाथ के लिए नहीं जाने दिया गया।

Qutub Minar Hearing LIVE: कुतुब मीनार मामले में सुनवाई पूरी, 9 जून को आएगा फैसला, यहां पढ़ें सुनवाई के दौरान क्या कुछ हुआ…

Qutub Minar Hearing LIVE: दिल्ली की साकेत कोर्ट में आज कुतुब मीनार परिसर के अंदर हिंदू और जैन देवी-देवताओं की पुनर्स्थापना और पूजा के अधिकार की मांग वाली याचिका पर सुनवाई शुरू हो गई है।

Ranji Trophy 2022: मुंबई को क्वार्टर फाइनल मुकाबले से पहले लगा बड़ा झटका, अंजिक्य रहाणे और शिवम दुबे चोट के कारण हुए बाहर

Ranji Trophy 2022 के क्वार्टर फाइनल से पहले मुंबई क्रिकेट संघ को बड़ा झटका लगा है। शिवम दुबे और अजिंक्य रहाणे को चोट के कारण नॉकआउट राउंड से बाहर होना पड़ा है।

एपीएन विशेष

00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
00:02:25

Uttarakhand: शिक्षा में नई पहल, किताबों में शामिल होंगे भगवद्गीता, वेद और रामायण

Uttarakhand: उत्तराखंड की शिक्षा पद्धति में अब आने वाले समय में बदलाव की कवायद की जा रही है।
00:22:30

Monkeypox Virus: जानिए कितना खतरनाक है मंकीपॉक्स? ऐसे करें अपना बचाव

Monkeypox Virus: मंकीपॉक्स (Monkeypox virus) एक जानवरों से मनुष्यों में फैलने वाला वायरस है।
00:02:22

Hyderabad Rape Case: फर्जी था बलात्कार के आरोपियों का एनकाउंटर, आयोग की जांच रिपोर्ट में खुलासा

Hyderabad Rape Case: 2019 के चर्चित हैदराबाद एनकाउंटर पर पुलिस की कलई खुल गई है।
afp footer code starts here