प्रेमी से मिलने सरहद लांघ कर पाकिस्‍तान पहुंचीं भारत की अंजू, सीमा से कितनी अलग है कहानी?

Anju Reaches Pakistan: राजस्थान की अंजू अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह खान से मिलने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंच गई, आइये जानते हैं कि ये कहानी कैसे शुरू हुई और सीमा से कितनी मिलती है…

0
91
Anju Reaches Pakistan
Anju Reaches Pakistan

Anju Reaches Pakistan: आजकल प्यार की खातिर सरहद लांघ जाना मानो एक ट्रेंड बन गया है। पहले पाकिस्तान की सीमा हैदर ने ऐसा किया और अब भारत की अंजू ने भी अपने इश्क को पाने के लिए दो देशों के सीमा लांघने से परहेज नहीं किया। दरअसल, राजस्थान की अंजू (35) अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह खान (29) से मिलने के लिए अपने दो बच्चों को छोड़कर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा पहुंच गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों के दोस्ती चार साल पहले सोशल मीडिया के जरिए हुई। अंजू पहले से शादीशुदा है और वो राजस्थान के अलवर जिले में रहती थीं।

बताया जा रहा है कि नसरुल्लाह पहले एक स्कूल शिक्षक था, लेकिन वर्तमान में वह दिर शहर में एक मेडिकल रिप्रेजेन्टेटिव के रूप में काम करता है। दोनों ने पुष्टि की है कि वे सोशल मीडिया पर मिले थे और अंजू उससे मिलने के लिए सीमा पार कर खैबर पख्तूनख्वा के दिर पहुंची है। मगर पाकिस्तान में उनकी एंट्री पूरी तरह से वैध है, क्योंकि वो कानूनी वीजा पर पाकिस्तान गई हैं। वीजा सूचना प्रपत्र में कहा गया है कि अंजू को 30 दिनों के लिए ऊपरी दिर शहर में रहने की अनुमति दी गई है.

Screenshot 2023 07 24 125735
Anju Reaches Pakistan

इस बीच, पाकिस्तानी अधिकारियों ने भी पुष्टि की है कि दोनों के संबंध में जांच चल रही है। फिलहाल, वो पुलिस हिरासत में है और सुरक्षा एजेंसियां ​​जांच को आगे बढ़ा रही हैं। साथ ही, वहां अंजू की शादी की बातें भी चल रही हैं। आइये जानते हैं कि ये कहानी कैसे शुरू हुई और सीमा से कितनी मिलती है…

Anju Reaches Pakistan: विजिट वीजा लेकर पाकिस्तान पहुंचीं अंजू

पाक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंजू अपने प्रेमी नसरुल्लाह के घर पर है। शुरुआत में पाक पुलिस ने पूछताछ के लिए अंजू को हिरासत में ले लिया था, लेकिन अंजू के पास वैध दस्तावेज होने के कारण पुलिस को छोड़ना पड़ा। वहीं, अंजू के घरवालों ने नसरुल्लाह के साथ उनके प्रेम संबंध होने से इनकार किया है। अंजू के घरवालों का कहना है कि वो वैध दस्तावेजों के साथ विदेश मंत्रालय की अनुमति लेकर पाकिस्तान घूमने गई है, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि अंजू नसरुल्लाह से बहुत प्यार करती है और उससे शादी करना चाहती हैं।

वीजा हासिल करने में लगे 2 साल

नसरुल्लाह के मुताबिक वीजा प्रक्रिया पूरी करने में उन्हें दो साल लग गए। उन्होंने फैसला किया था कि शादी के बारे में अंतिम निर्णय लेने से पहले अंजू पाकिस्तान में उसके परिवार से मिलेगी। अंजू की पाकिस्तान यात्रा का उनका परिवार पूरे दिल से स्वागत कर रहा है। न केवल परिवार को, बल्कि उन्हें भारतीय और पाकिस्तानी अधिकारियों को भी यह विश्वास दिलाना पड़ा कि उन्हें मिलने का पूरा अधिकार है। अंजू ने दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग का दौरा किया और नसरुल्लाह ने इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश और आंतरिक मंत्रालयों के कार्यालयों का दौरा भी किया।

इधर सीमा और उधर अंजू…

नसरुल्लाह का कहना है कि वह करीब दो साल पहले फेसबुक के जरिए मिले थे, पहले दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। अब ये प्यार इस हद तक जा पहुंचा कि अंजू ने इसके लिए सरहद ही पार कर दी। हिन्दुस्तान में एक तरफ सीमा हैदर हैं, जो पाकिस्तान से बॉर्डर क्रॉस करके हिन्दुस्तान आई हैं।

सीमा अपने साथ 4 बच्चे लेकर आई हैं, लेकिन अंजू की कहानी कुछ अलग है। वह घूमने का दावा कर पाकिस्तान पहुंची हैं। उनका पूरा परिवार हिन्दुस्तान में ही है, साथ ही वह वापस आने की बात भी कर रही हैं लेकिन दूसरी तरफ सीमा हैदर पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here