“2024 का चुनाव नरेंद्र मोदी को PM बनाने का नहीं बल्कि…”, महाराष्ट्र में बोले अमित शाह

2014 से पहले सत्ता में हर मंत्री खुद को पीएम मानता था।- अमित शाह

0
90
Amit Shah
Amit Shah

Amit Shah: देश में आम चुनाव यानी लोकसभा का चुनाव अगले साल 2024 में होने वाला है। इसको लेकर जहां एक तरफ विपक्षी पार्टियां केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा बनाने में जुट गई हैं वहीं, दूसरी तरफ सत्ताधारी बीजेपी भी अपनी चुनावी तैयारी में लगी हुई नजर आ रही है। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने लोकसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में एक बड़ा बयान दिया है। रविवार को गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र के कोल्हापुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने शाहूजी महाराज की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और फिर विजय संकल्प रैली को संबोधित किया।

Amit Shah की फाइल फोटो
Amit Shah की फाइल फोटो

Amit Shah: महान भारत की रचना का होगा चुनाव- गृह मंत्री

विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने विपक्ष की एकजुट प्लानिंग पर भी निशाना साधा। अमित शाह ने कहा “2024 में देश में फिर से एक बार चुनाव(लोकसभा) होने वाला है। हम और हमारे साथी दल शिवसेना महाराष्ट्र में चुनाव लड़ेंगे और सामने सारे इकट्ठा(विपक्षी पार्टियां) होकर लड़ने वाले हैं।”

अमित शाह ने अपने भाषण में आगे कहा “ये चुनाव भाजपा की सरकार फिर से बनाने का नहीं, ये चुनाव फिर से एक बार मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का चुनाव नहीं है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आने वाले चुनाव में भाजपा की जीत महान भारत की रचना का चुनाव है।”

अमित शाह ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, “2014 से पहले सत्ता में हर मंत्री खुद को पीएम मानता था। भारी भ्रष्टाचार था। पाक आतंकवादी हमारे सेना के अधिकारियों की हत्या करते थे। इस आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की किसी में हिम्मत नहीं थी। कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही थी।”

लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष की एकजुटता
मालूम हो कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियां एकजुट होने की बात कह रही हैं। शनिवार को पटना में सीएम नीतिश कुमार ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अब समय आ चुका है कि बीजेपी के खिलाफ विपक्ष एकजुट हो। सीएम ने कहा था कि कांग्रेस को आगे आकर इसकी पहल करनी चाहिए। नीतीश कुमार ने कहा था कि अगर विपक्ष एकजुट हो जाता है तो बीजेपी 100 सीट भी नहीं जीत पाएगी।

वहीं, आज कांग्रेस ने भी विपक्षी एकजुटता को बीजेपी के खिलाफ जरूरी बताया है। कांग्रेस सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा विपक्ष को एकजुट करने के लिए ही की गई थी। इसके परिणाम भी अच्छे आएं हैं।

यह भी पढ़ेंः

“संघ और गोडसे की जमात है BJP”, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने केंद्र पर साधा निशाना

दोस्तों के साथ दूल्हा गिरफ्तार; ले जानी थी बारात पहुंच गया हवालात, जानें क्या है पूरा मामला?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here