एयर चीफ मार्शल VR Chaudhary ने Tamil Nadu Chopper Crash पर कहा, उड़ान के VVIP Protocol की समीक्षा कर रहे हैं, उसमें सुधार करेंगे

0
319
VR Chaudhary & CDS Bipin Rawat
VR Chaudhary & CDS Bipin Rawat

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल VR Chaudhary ने देश के पहले CDS जनरल Bipin Rawat, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 12 अन्य सैन्य अधिकारियों के Tamilnadu Chopper Crash में निधन पर गहरा दुख जताया।

एयर चीफ मार्शल VR Chaudhary ने कहा कि इस हादसे की निष्पक्ष जांच की जा रही है और जल्द ही हादसे के कारणों का पता लगा लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कहा कि हम उड़ान की वीवीआईपी प्रोटोकॉल की समीक्षा कर रहे हैं और हादसे की जांच रिपोर्ट के आधार पर उसमें सुधार भी किया जाएगा।

एयरफोर्स चीफ VR Chaudhary एयरफोर्स एकेडमी की ग्रैजुएशन परेड में हिस्सा लिया

एयरफोर्स चीफ VR Chaudhary ने यह बात शनिवार को तेलंगाना के दुंदिगल में स्थित एयरफोर्स एकेडमी की ग्रैजुएशन परेड में हिस्सा लेने के दौरान कही। उन्होंने इस मौके पर परेड के लिए मौजूद युवाओं से कहा कि वायुसेना को आपके जैसे तेजतर्रार अधिकारियों की जरूरत है, जो इस विरासत को आगे ले जा सकें।

उन्होंने युवा अधिकारियों से कहा कि हमारे उच्च मापदंडों को आज आपने जिस तरह से प्रदर्शित किया है, उससे हमारे भविष्य की सुरक्षित और प्रभावित कार्य योजनाओं की बनाने में मदद मिलेगी।

तमिलनाडु हादसे की गहन जांच जारी है

तमिलनाडु हादसे के मामले में बोलते हुए एयर चीफ मार्शल VR Chaudhary ने कहा कोर्ट ऑफ इंक्वायरी चल रही है औऱ ऐसे में इस मुद्दे पर ज्यादा बोलना उचित नहीं होगा। जांच में हादसे के हर पहलू की गहन जांच हो रही है। हम इस बात का भरोसा दिला रहे हैं कि जांच पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शक होगी।

वायुसेना प्रमुख ने राफेल फाइटर जेट की डिलेवरी के संबंध में कहा कि फ्रांस से 36 राफेल का कॉन्ट्रैक्ट था, जिसमें 32 राफेल देश में आ चुके हैं। बाकि बचे हुए 4 में 3 एयरक्राफ्ट भी फरवरी तक देश में आ जायेंगे। अंत में बचा एक एयरक्राफ्ट भी भारत की जरूरतों के हिसाब से तैयार करके हमें जल्द ही मिल जाएगा साथ ही राफेल के स्वदेश में मेंटनेंस के मुद्दे पर हम रक्षामंत्री से बात कर रहे हैं।

पड़ोसी मुल्क चीन के मसले पर बात करते हुए एयर चीफ मार्शल VR Chaudhary ने कहा कि लद्दाख की सीमा पर गतिरोध है लेकिन एयरफोर्स अपनी तैनाती को जारी रखे हुए है और हम किसी भी तरह की चुनौती का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

इसे भी पढ़ें: CDS Bipin Rawat Helicopter Crash के इकलौते Surviver Group Captain Varun Singh का निधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here