President Farewell Speech: बतौर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम आखिरी संबोधन, जनता का जताया आभार

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि कानपुर देहात जिले के परौंख गांव के अति साधारण परिवार में पला-बढ़ा राम नाथ कोविंद आज आप सभी देशवासियों को संबोधित कर रहा है, इसके लिए मैं अपने देश की जीवंत लोकतांत्रिक व्यवस्था की शक्ति को शत-शत नमन करता हूं।

0
288
President Farewell Speech
President Farewell Speech: बतौर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का देश के नाम आखिरी संबोधन

President Farewell Speech: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को देश को संबोधित किया। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि मुझे समाज के सभी वर्गो का सहयोग और आशीर्वाद मिला है। उन्होनें इस दौरान जनता का आभार जताया। उन्होनें कहा कि आज से पांच साल पहले आप सभी ने मुझ पर भरोसा जताया था और अपने निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से मुझे भारत के राष्ट्रपति के रुप में चुना था।

Ram nath kovind Biography
President Farewell Speech

मैं देश की जीवंत लोकतांत्रिक व्यवस्था की ताकत को सलाम करता हूं: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति कोविंद ने कहा कि कानपुर देहात जिले के परौंख गांव के अति साधारण परिवार में पला-बढ़ा राम नाथ कोविंद आज आप सभी देशवासियों को संबोधित कर रहा है, इसके लिए मैं अपने देश की जीवंत लोकतांत्रिक व्यवस्था की शक्ति को शत-शत नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के कार्यकाल के दौरान अपने पैतृक गांव का दौरा करना और अपने कानपुर के विद्यालय में वयोवृद्ध शिक्षकों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेना मेरे जीवन के सबसे यादगार पलों में हमेशा शामिल रहेंगे।

Ram Nath Kovind Retirement
Ram Nath Kovind Retirement

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे पूर्वजों और हमारे आधुनिक राष्ट्र-निर्माताओं ने अपने कठिन परिश्रम और सेवा भावना के द्वारा न्याय, स्वतंत्रता, समता और बंधुता के आदर्शों को चरितार्थ किया था। हमें केवल उनके पदचिह्नों पर चलना है और आगे बढ़ते रहना है।

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारत के राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार छोड़ने से पहले राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने देश के नागरिकों से महात्मा गांधी की शिक्षाओं और आदर्शों का पालन करने और उनके जीवन से प्रेरणा लेने का भी आग्रह किया।

संबंधित खबरें…

Ram Nath Kovind Retirement: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यकाल का आखिरी दिन, आज शाम 7 बजे देश को करेंगे संबोधित

President Ramnath Kovind: ‘गीता प्रेस’ महज प्रेस नहीं बल्कि साहित्‍य का मंदिर है- गीता प्रेस के शताब्‍दी वर्ष समारोह में बोले राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here