WhatsApp ने इस साल अपने यूजर्स को कई नई फीचर्स दिए हैं और अभी भी यह अपने यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में इंस्टैंट मैसेजिंग वॉट्सऐप एक फीचर में बदलाव कर रहा है। दरअसल, यह वॉयस मैसेज यूज करने का अनुभव बदलने के लिए है।

WhatsApp में वॉयस मैसेज का फीचर है जिसके तहत आप अपनी वॉयस रिकॉर्ड करके सेंड कर सकते हैं। अभी तक भेजे गए वॉयस मैसेज को एक-एक करके सुनते हैं, लेकिन नए फीचर आने के बाद ऐसा नहीं होगा। उदाहरण के तौर पर किसी ने आपको पांच वॉयस मैसेज भेजे हैं तो एक वॉयस मैसेज सुनने के बाद आपको दूसरे वॉयस मैसेज पर क्लिक करना होता है तब ही उसे सुन पाते हैं।

WABetainfo की रिपोर्ट के बाद गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम में नया अपडेट सबमिट किया गया है। इसके तहत एक वॉयस मैसेज प्ले करने के बाद दूसरा खुद से प्ले होगा। यानी अगर चार वॉयस मैसेज हैं तो एक को प्ले करने पर लगातार खुद से ही आप चारों वॉयस मैसेज सुन पाएंगे। हर बार आपको वॉयस मैसेज पर क्लिक करके प्ले करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी।

फिलहाल ये फीचर वॉट्सऐप के स्टेबल वर्जन में सभी के लिए जारी नहीं किया गया है। अगले अपडेट के साथ ये फीचर मिल सकता है। इस फीचर को Consecutive Voice Message बताया जा रहा है।

नए अपडेट के बाद एक वॉयस मैसेज प्ले होने के बाद दूसरे में स्विच होने से पहले आपको टोन सुनाई देगी जिससे आप समझ पाएंगे की पहला वॉयस मैसेज खत्म हो चुका है और अब अगला वॉयस मैसेज सुनेंगे। दूसरा टोन तब सुनाई देगा जब आगे कोई दूसरा वॉयस मैसेज नहीं होगा। इस नए फीचर से वॉयस मैसेज यूज करने का अनुभव निश्चित तौर पर बदलेगा और आसान भी होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here