G20 Summit के दौरान इन मेट्रो स्‍टेशन में नहीं हो सकेगी एंट्री, यहां जानिए पूरी लिस्‍ट

G20 Summit: मोती बाग, बीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन बंद रहेगा।

0
58
G20 Summit and Metro Stations Entry and Exit news
DMRC Line

G20 Summit: देश की राजधानी दिल्‍ली जी-20 शिखर सम्‍मेलन की मेजबानी कर रही है।लिहाजा यहां सुरक्षा-व्‍यवस्‍था पूरी तरह से चौकस है। आगामी 9 और 10 सितंबर को नई दिल्‍ली में होने जा रहे जी-20 समिट को लेकर दिल्‍ली को छावनी में तब्‍दील कर दिया गया है।
इस दौरान कई वीवीआई रुट और महत्‍वपूर्ण सड़कें बंद रहेंगी।इसके अलावा अगर आप मेट्रो के जरिये इन जगहों पर आवाजाही करेंगे तो आपको थोड़ी दिक्‍कत हो सकती है, क्‍योंकि कई मेट्रो स्‍टेशन के गेट भी 8 से 10 सितंबर तक वीवीआई रुट होने की वजह से बंद रहेंगे।इसमें सेंट्रल दिल्ली से लेकर साउथ दिल्ली तक के स्टेशन शामिल हैं। मेट्रो सेवा बाधित नहीं होगी और पूरी तरह चलती रहेगी।

G20 Summit: इन मेट्रो स्‍टेशन पर आवागमन बंद

G20 Summit: दिल्‍ली में कुछ ऐसे मेट्रो स्‍टेशन हैं जोकि वीवीआई रुट के अंतर्गत आते हैं। ऐसे में इनमें आवागमन पूरे समिट के दौरान बंद रहेगा। मोती बाग, बीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, आईआईटी और सदर बाजार कैंटोनमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन बंद रहेगा। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पूरी तरह से बंद रहेगा, क्योंकि यह आयोजन स्थल के सबसे नजदीक का मेट्रो स्टेशन है।
ध्‍यान योग्‍य है कि धौला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और बीकाजी कामा प्लेस को सेंसिटिव मेट्रो स्टेशनों की लिस्ट में रखा गया है।

G20 Summit: कई ट्रेन कैंसिल

G20 Summit: जी-20 सम्‍मेलन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक दिल्‍ली सरकार ने सार्वजनिक अवकाश का ऐलान किया है।इसके साथ ही दिल्ली आने वाले कई ट्रेन रद्द की गईं हैं।उत्‍तर रेलवे के मुताबिक, नई दिल्ली में G-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 9, 10 और 11 सितंबर को कुल 207 ट्रेन नहीं चलेंगी। 36 ट्रेनों को शॉर्ट टर्मिनेट और शॉर्ट ओरिजिनेट करने का फैसला लिया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here